S M L

श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज: आखिरी टेस्ट में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दी मात, सीरीज 1-1 से बराबर

कुसल परेरा की जांबाज पारी और दिलरूवान परेरा के साथ उनकीअटूट साझेदारी से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को अंतिम टेस्ट मैच में चार विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली

Bhasha Updated On: Jun 27, 2018 12:23 PM IST

0
श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज: आखिरी टेस्ट में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दी मात, सीरीज 1-1 से बराबर

कुसल परेरा की जांबाज पारी और दिलरूवान परेरा के साथ उनकी 63 रन की अटूट साझेदारी से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली.

श्रीलंका के सामने 144 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उसने चौथे दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 81 रन से की लेकिन इसी स्कोर पर कुसल मेंडिस (25) का विकेट गंवा दिया.

कुसल परेरा ने छाती में दर्द के बावजूद क्रीज पर कदम रखा और नाबाद 28 रन बनाए जबकि दिलरूवान ने नाबाद 23 रन की पारी खेली जिससे श्रीलंका केनसिंगटन ओवल के ऐतिहासिक मैदान पर जीत दर्ज करने वाली पहली एशियाई टीम भी बन गई.

कुसल परेरा एक दिन पहले विज्ञापन बोर्ड से टकराने के कारण घायल हो गए थे और लग रहा था कि वह मैच में आगे हिस्सा नहीं ले पाएंगे लेकिन टीम जब संकट में थी तब उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया. दिलरूवान ने वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर पर विजयी चौका लगाया.

होल्डर ने ही दिन के पहले ओवर में कुसल मेंडिस को एलबीडब्ल्यू आउट किया था. कैरेबियाई कप्तान ने इस तरह से 41 रन देकर पांच विकेट लिए. उन्होंने पहली पारी में 19 रन देकर चार विकेट लिए थे जबकि 74 रन की पारी भी खेली थी. श्रीलंका की जीत के बावजूद होल्डर को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच चुना गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi