S M L

कुंबले की मौजूदगी में ही कोहली ने किया उनके खिलाफ वीटो!

45 मिनट तक चली मीटिंग में कोहली को बस सुनते ही रहे कुंबले

FP Staff Updated On: Jun 24, 2017 02:51 PM IST

0
कुंबले की मौजूदगी में ही कोहली ने किया उनके खिलाफ वीटो!

टीम इंडिया के अब पूर्व कोच हो चुके अनिल कुंबले के इस्तीफे को लेकर बने हालात पर नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं. ताजा खबर के मुताबिक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई के पदाधिकारियों के सामने जब कुंबले को नाम पर वीटो किया था, तो उस वक्त कुंबले खुद भी उस मीटिंग में मौजूद थे.

समाचार पत्र द टेलीग्राफ में छपी खबर के मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले के अगले दिन लंदन में एक हाइप्रोफाइल मीटिंग हुई थी. सचिन तेंदुलकर,सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट एडवायजरी कमेटी यानी सीएसी,अगले दो साल यानी 2019 के वर्ल्डकप तक के लिए कुंबले के नाम की सिफारिश कर चुकी थी. बोर्ड के अधिकारी कुंबले को लेकर कोहली अनिच्छा से वाकिफ थे,लिहाजा दोनों को आमने सामने बिठाकर बात की गई.

इस मीटिंग में बोर्ड के कार्यकारी सैक्रेटरी अमिताभ चौधरी के अलावा बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी और जनरल मैनेजर एमवी श्रीधर भी मौजूद थे. करीब 45 मिनट तक चली इस मीटिंग में ज्यादातर वक्त विराट कोहली ही बोलते रहे. विराट ने इस दौरान कुंबले को लेकर अपनी राय साफ साफ जाहिर कर दी.

खबर के मुताबिक इस पूरी मींटिंग में कुंबले, कोहली की शिकायतों को सुनते रहे. बोर्ड की कोशिश थी कि इस फेस टू फेस मीटिंग में कोच और कप्तान के गिले-शिकवों को दूर किया जा सके. लेकिन इस मीटिंग में कोहली के रुख से यह साफ हो गया कि कुंबले साथ उनके रिश्तों में सुलह-सफाई की अब कोई गुंजाइश बाकी नहीं रही है. और इसका अंजाम अनिल कुंबले के इस्तीफे के रूप में सामने आया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi