live
S M L

अब प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी नहीं दिखेगी कुमार संगकारा की क्लास बल्लेबाजी

कुमार संगकारा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास लिया

Updated On: May 23, 2017 12:58 PM IST

FP Staff

0
अब प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी नहीं दिखेगी कुमार संगकारा की क्लास बल्लेबाजी

श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. ‘उन्होंने कहा कि 2017 उनका आखिरी काउंटी सत्र होगा, जिसके बाद वह इंग्लैंड के इस घरेलू क्रिकेट को भी अलविदा कह देंगे.’ बता दें कि कुमार संगकारा इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं.

39 साल के श्रीलंकाई क्रिकेटर काउंटी की सरे टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, जिसकी तरफ से उन्होंने शानदार क्रिकेट खेला है. उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत सरे को काफी मैचों में जीत भी दिलाई है. हाल ही में उन्होंने अपने काउंटी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुआ कहा,‘मैं लगभग 40 साल का हो चुका हूं, इसलिए अब काउंटी से भी संन्यास लेने का वक्त आ चुका है. लॉर्ड्स के मैदान पर में आखिरी बार खेल रहा हूं. एक खिलाड़ी का फर्ज समय आने पर संन्यास लेना होता है.’

इसके बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने कहा, ‘मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मैंने काफी क्रिकेट खेला है, लेकिन क्रिकेट के अलावा भी मैं अपनी जिन्दगी बिताना चाहता हूं’

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज बल्लेबाज ने श्रीलंका की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 38 और वनडे  में 25 शतक जमाए हैं. इसके अलावा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुमार संगकार के नाम 60 शतक हैं. श्रीलंका के इस दिग्गज ने टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में 12 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं.

वहीं उन्होंने 134 टेस्ट, 404 वनडे और 254 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं. एक विकेटकीपर के रूप में उन्होंने 182 कैच टेस्ट में, 402 कैच वन-डे में और 369 कैच प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पकड़े हैं.

2011 विश्व कप में कुमार संगकारा ने श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की थी, जहां श्रीलंका को फाइनल में भारत के के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, वहीं बड़ी हार के बाद कुमार संगकारा ने श्रीलंका की कप्तानी छोड़ दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi