S M L

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से बाहर हुए मिश्रा

मिश्रा के घुटने में चोट, कुलदीप यादव उनकी जगह टीम में शामिल

FP Staff Updated On: Feb 07, 2017 04:29 PM IST

0
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से बाहर हुए मिश्रा

बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच के लिए भारत का एक विकेट गिर गया है. स्पिनर अमित मिश्रा चोटिल होने की वजह से टेस्ट का हिस्सा नहीं हो पाएंगे. उनकी जगह बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है. 22 साल के कुलदीप यादव उत्तर प्रदेश के हैं.

कुलदीप ने बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत ए की तरफ से हिस्सा लिया था. वह सीधे सीनियर टीम के साथ जुड़ गए हैं. उन्हें अभ्यास मैच की पहली पारी में एक विकेट मिला. दूसरी पारी में उन्होंने दो गेंदों पर सौम्य सरकार और मोमिनुल हक के विकेट झटके थे.

अमित मिश्रा के घुटने में चोट है. इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 मुकाबले में चोट आई, जो बेंगलुरु में हुआ था. इस मुकाबले में मिश्रा ने डाइव लगाने की कोशिश की थी, जिसकी वजह से घुटने में चोट आई. मिश्रा को अगली मेडिकल जांच तक विश्राम की सलाह दी गई है. मिश्रा ने टीम के अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया.

अब तक 22 टेस्ट खेल चुके मिश्रा ने पिछला टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेला था. टेस्ट में उनका प्रदर्शन कोई बहुत प्रभावशाली नहीं रहा था. उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला था. जयंत यादव की चोट की वजह से उन्हें मौका मिला था. मिश्रा पहले टी 20 मैच का भी हिस्सा नहीं थे. अगले दो मैचों में उन्होंने भारत की जीत में अपना रोल अदा किया. टेस्ट मैचों में वैसे भी मिश्रा पहली पसंद नहीं हैं. ऐसे में यह चोट उनके लिए भारी पड़ सकती है.

भारत और बांग्लादेश के बीच एकमात्र टेस्ट हैदराबाद में 9 फरवरी से शुरू होना है. बांग्लादेश को भी एक दिन पहले एक झटका लगा था, जब इमरुल कैस चोट की वजह से टेस्ट से बाहर हुए थे. उनकी बाईं जांघ में चोट है. इमरुल सलामी बल्लेबाज हैं. उनकी जगह मुसद्दिक हुसैन को टीम में लिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi