विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

13 साल की उम्र में करना चाहता था सुसाइड, आज है भारतीय गेंदबाजी का स्टार

13 साल की उम्र में कुलदीप यादव अंडर 15 में चयन ना होने के कारण इतने निराश थे कि वह खुदकुशी करना चाहते थे

FP Staff Updated On: Nov 13, 2017 05:43 PM IST

0
13 साल की उम्र में करना चाहता था सुसाइड, आज है भारतीय गेंदबाजी का स्टार

भारतीय टीम को कुलदीप यादव के तौर पर टीम में चाइनामैन मिल गया है. इस युवा गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि एक बार यही कुलदीप चयन ना होने के कारण खुदकुशी करने के बारे में सोचने लगे थे.

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक कुलदीप जब 13 वर्ष के थे तो उन्हें सेलेक्टर्स ने उत्तर प्रदेश की अंडर 15 टीम में नहीं चुना. इसके बारे में कुलदीप ने कहा कि मैंने टीम में चुने जाने के लिए काफी मेहनत की थी, लेकिन जब मुझे टीम में जगह नहीं दी गई तो तनाव में मैंने ये निश्चय किया कि मैं आत्महत्या कर लूं. अब वह मानते हैं कि वो सिर्फ उस वक्त का गुस्सा था.

कुलदीप ने बताया कि पिता के कारण ही उन्होंने क्रिकेट को गंभीरता से लेना शुरू किया था और फिर उनके कोच ने उनके खेलने के तरीके को बदल दिया. कुलदीप के अनुसार, ‘मैं तेज गेंदबाज बनना चाहता था, लेकिन मेरे कोच ने मुझे स्पिनर बनने के लिए दबाव डाला. जब मैंने कुछ ऐसी बॉल (चाइनामैन) कीं तो कोच ने इसे ही आदत में लाने को कहा. अगर वह नहीं कहते तो मुझे कभी पता नहीं चलता कि मैं अलग तरीके से बॉलिंग कर सकता हूं.’

कुलदीप श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. पिछली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में वह कानपुर में हुए मैच में खेल नहीं पाए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi