विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

कैरेबियाई स्पिनर क्रेग ब्रेथवेट के एक्शन को मिली आईसीसी की हरी झंडी

जांच के दौरान 15 डिग्री की सीमा के भीतर ही पाया गया ब्रेथवेट की कोहनी का मुड़ाव, टेस्ट क्रिकेट में अभी तक झटके हैं कुल 12 विकेट

FP Staff Updated On: Sep 20, 2017 06:14 PM IST

0
कैरेबियाई स्पिनर क्रेग ब्रेथवेट के एक्शन को मिली आईसीसी की हरी झंडी

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने बुधवार को वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर क्रेग ब्रेथवेट के गेंदबाजी एक्शन को हरी झंडी दे दी. क्रेग के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध मानते हुए पिछले महीने रिपोर्ट किया गया था. आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर क्रेग ब्रेथवेट का गेंदबाजी एक्शन वैध पाया गया है और यह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी जारी रख सकते हैं.’

ब्रेथवेट के गेंदबाजी एक्शन की जांच 31 अगस्त को इंग्लैंड में लोगबोरो परीक्षण केंद्र में की गई थी. आईसीसी ने कहा कि ब्रेथवेट की कोहनी का मुड़ाव विश्व संचालन संस्था के नियम के अंतर्गत 15 डिग्री के अंदर ही पाया गया.

पिछले महीने एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान उनकी गेंदबाजी एक्शन को रिपोर्ट किया गया था.इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने 40 टेस्ट खेलकर अभी तक 12 विकेट झटके हैं. उन्हें 10 वनडे में अभी तक केवल एक ही विकेट मिला है.

ऑफ स्पिन गेंदबाज के अलावा क्रेग ब्रेथवेट अच्‍छे बल्‍लेबाज भी हैं. उन्‍होंने 40 टेस्‍ट में 2598 रन बनाए हैं जिसमें 212 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है. छह शतक और 13 अर्धशतक उनके नाम पर दर्ज हैं. 10 वनडे मैचों में उन्‍होंने 278 रन बनाए हैं जिसमें 78 उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है. वनडे में एक अर्धशतक उनके नाम पर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi