S M L

वीरेंद्र सहवाग के नाम होगा कोटला मैदान का गेट

कोटला मैदान के गेट संख्या दो को 31 अक्टूबर को सहवाग के नाम पर रखा जाएगा

Updated On: Oct 23, 2017 08:48 PM IST

FP Staff

0
वीरेंद्र सहवाग के नाम होगा कोटला मैदान का गेट

दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने फिरोजशाह कोटला मैदान के एक गेट का नाम भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग के नाम पर रखने का फैसला किया है.

कोटला मैदान के गेट संख्या दो को 31 अक्टूबर को सहवाग के नाम पर रखा जाएगा. इसके एक दिन बाद भारतीय टीम को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का पहला टी20 मैच खेलना है.

डीडीसीए के अधिकारी विक्रमजीत सिंह ने एक बयान में कहा, ‘ पूर्ववर्ती प्रबंधन ने सहवाग की उपलब्धियों को ध्यान में रखते हुये गेट संख्या दो उनके नाम पर रखने का वादा किया था जिसे मैं प्रभाव में ला रहा हूं.’ उन्होंने कहा, ‘यह दिल्ली की टीम में अहम भूमिका निभाने वाले क्रिकेटरों के योगदान को मान्यता देने की कई अन्य पहल की शुरुआत है.

डीडीसीए के अन्य दिग्गजों के नामों का आकलन और सिफारिश करने के लिये समिति गठित की गई है. इनमें वे दिग्गज शामिल हैं जिनके योगदान को मान्यता मिलनी चाहिए और स्टेडियम के विभिन्न हिस्सों में यह दिखना चाहिए.

सहवाग ने अपने कैरियर में 104 टेस्ट और 251 वनडे मैच खेले. सहवाग ने जहां 104 टेस्‍ट की 180 पारियों में 49.34 की औसत से 8586 रन बनाए. जिसमें 23 शतक शामिल थे.

251 वनडे मैचों में उन्‍होंने 35.05 की औसत से 8273 रन बनाये. इसमें 15 शतक शामिल रहे. इस दौरान 219 रन वनडे का उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. उन्‍होंने 19 इंटरनेशनल टी20 मैच भी खेले.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi