S M L

आईपीएल 2018: जानिए क्या हो सकती है आईपीएल के मैचों की नई टाइमिंग..

इससे पहले आईपीएल मैच के समय बदलाव को लेकर कुछ फ्रेंचाइजियों ने आपत्ति जताई थी.

Updated On: Feb 10, 2018 12:12 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2018: जानिए क्या हो सकती है आईपीएल के मैचों की नई टाइमिंग..

आईपीएल 11 का ये सीजन काफी रोमांचकारी होने जा रहा, जहां इस सीजन में दो टीम राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स दो साल के प्रतिबंध के बाद वापस लौट रही है, वहीं दर्शकों को भी मैच देखने के लिए शायद देर तक जागना न पड़े और न ही मैच खत्म होने के बाद घर जाने के लिए स्टेडियम के बाहर परेशान होने पड़े, क्योंकि आईपीएल के इस सीजन के मैचों के समय में बदलाव किए जाने की संभावना बढ़ गई है.

मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने समय बदलाव को लेकर हरी झंडी दे दी है. गौरतलब है कि आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला के मैचों में बदलाव को लेकर बयान जारी करने के बाद कुछ फ्रेंचाइजियों ने आपत्ति जताई थी. कोलकाता और राजस्थान टीम की फ्रेंचाइजी ने साफ करते हुए कहा है कि उन्हें बदले हुए समय के साथ कोई परेशानी नहीं है. उन्होंने मैच के पूर्व समय में ही बदलाव करते हुए उन्हें 30 मिनट पहले करवाने का प्रस्ताव रखा. मतलब पहले दोपहर का मैच 4 बजे और शाम का मुकाबला 8 बजे शुरू होता था, जिसे 3.30 और 7.30 बजे करवाने का प्रस्ताव रखा गया.

हालांकि इससे पहले पहला मैच 4 की बजाय शाम 5.30 बजे और 8 की बजाय शाम 7 बजे करवाने की बात कही गई थी, जिस पर फ्रेंचाइजियों ने आपत्ति जताई थी. समय बदलाव को लेकर टीमों को समझाया गया है कि शाम के मैचों में अंतिम एक घंटे में दर्शकों की संख्या में करीब 25 प्रतिशत की गिरावट आती है. यही नहीं देर तक चलने वाले मैचों में दिल्ली, कोलकाता और जयपुर जैसे शहरों को प्रशंसकों को घर जाने में लिए वाहन खोजने में भी परेशानी होती है. वहीं मैच के बाद होने वाले प्रेंजटेंशन में दर्शक ना मात्र के ही रह जाते है, जो कि प्रायोजकों के लिए काफी निराशजनक रहता है. प्रेजेंटेशन करीब रात 11 30 बजे होता है और उस समय स्टेडियम और टेलीविजन दोनों ही जगह दर्शकों की संख्या में काफी गिरावट आती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi