S M L

फिट कोहली करेंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तानी, शिखर धवन की टेस्ट टीम से छुट्टी

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल टीम में शामिल, बुमराह-अश्विन को आराम

Updated On: Sep 29, 2018 10:36 PM IST

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi

0
फिट कोहली करेंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तानी, शिखर धवन की टेस्ट टीम से छुट्टी

वेस्टइंडीज  दौरे के लिए बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के पास ही है यानी उनकी कलाई की चोट की मेडीकल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. भारत के लिए यह एक खुशखबरी है.

जैसी कि उम्मीद की जा रही थी, एशिया कप में जोरदार प्रदर्शन करना  शिखर धवन के काम नहीं आया है और उनकी छुट्टी हो गई है जबकि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम में बरकरार रखा गया है. शॉ को इंग्लैंड दौरे के लिए भी आखिरी दो टेस्ट के लिए चुना गया था लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका था. एक और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को टीम में एंट्री नहीं मिल सकी है.

 

कैरेबियाई टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई इस टीम में बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी पहली बार जगह दी गई है. करुण नायर भी टीम में जगह नहीं बना सके हैं. यानी अब टेस्ट मैच में भारत के लिए एक नई जोड़ी पारी का आगाज करती दिखेगी जिसमें केएल राहुल के साथ पृथ्वी शॉ या मयंक अगर्वाल होंगे.

विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक की छुट्टी हो गई है और यह जिम्मेदारी ऋषभ पंत के कंधों पर ही होगी. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को देखते हुए उन्हें आराम देने का फैसला किया गया है. उनकी जगह मोहम्मद शिराज और शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी गई है.

कुलदीप यादव को फिर से से टीम इंडिया में जगह मिली है. हार्दिक पांड्या और इशांत शर्मा चोटिल होने के चलते टीम में जगह नहीं बना सके हैं.

चार अक्टूबर से राजकोट और 12 अक्टूबर से हैदराबाद में शुरू होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है.

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi