S M L

जिसके कदमों में सिर झुकाते थे गेंदबाज, वो आज बिना बैसाखियों के क्यों नहीं चल पा रहा दो कदम

श्रीलंका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या घुटनों की बीमारी के चलते बैसाखियों के भरोसे चल रहे हैं

FP Staff Updated On: Jan 05, 2018 04:31 PM IST

0
जिसके कदमों में सिर झुकाते थे गेंदबाज, वो आज बिना बैसाखियों के क्यों नहीं चल पा रहा दो कदम

साल 1996 के क्रिकेट वर्ल्डकप में शुरुआती ओवरों से ही धमाकेदार बल्लेबाजी का चलन शुरू करने वाले श्रीलंका के बल्लेबाज सनथ जयसूर्या किसे याद नहीं होंगे. अपनी घातक बल्लेबाजी के जरिए दुनियाभर के गेंदबाजों को खौफजदा करने वाले सनथ जयसूर्या इन दिनों बेहद मुसीबत में हैं. हालात यह हैं कि वह बिना बैसाखियों के दो कदम भी नहीं चल सकते हैं.

श्रीलंका के अखबरा सीलोन टुडे की खबर के मुताबिक जयसूर्या इस वक्त घुटनों की एक ऐसी बीमारी से जूझ रहे जिसने उनका खड़े रहना भी दूभर कर दिया है. खबर से मुताबिक जल्द ही वह अपना ऑपरेशन करवाने ऑस्ट्रेलिया के शहर मेलबर्न रवाना हो जाएंगे. इस ऑपेरेशन के बाद जयसूर्या को एक महीने के वक्त के बाद ही पता चल सकेगा कि वह अपने पैरों पर खड़े हो सकते हैं या नहीं.

साल 1996 में श्रीलंका की वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे जयसूर्या लंबे वक्त तक अपनी टीम के प्रमुख खिलाड़ी रहे 48 साल के जयसूर्या की एक वक्त वर्ल्ड क्रिकेट में तूती बोलती थी. अपने करियर में उन्होंने 110 टेस्ट मैचों में 40 की औसत से 6973 रन बनाए. जयसूर्या ने नाम 433 वनडे क्रिकेट मैचों में 13000 हजार से ज्यदा रन दर्ज हैं. जयसूर्या बल्लेबाजी के अलावा अपनी फिरकी गेंदबाजी के लिए ही मशहूर थे. उन्होंने टेस्ट मैचों में 98 विकेट, जबकि वनडे में 323 विकेट चटकाए.

साल 2011 में जयसूर्या ने संन्यास ले लिया. इसके बाद वह क्रिकेट बोर्ड से जुड़ गए और वह दो बार श्रीलंका क्रिकेट की चयन समिति के चेयरमैन रह चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi