S M L

BBL 2019: एक गलती और ओवर की सातवीं गेंद पर आउट हुए क्लिंगर, टीम को हुआ नुकसान

ओवर की सातवी गेंद को क्लिंगर ने कट करने की कोशिश की और वह स्‍टीव ओकीफी को कैच थमा बैठे

Updated On: Jan 14, 2019 08:54 PM IST

FP Staff

0
BBL 2019: एक गलती और ओवर की सातवीं गेंद पर आउट हुए क्लिंगर, टीम को हुआ नुकसान

क्रिकेट में न अंपायरों की भूमिका उतनी ही महत्वपूर्ण होती है जितनी की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की. अगर मैदान पर अंपायर न हों तो क्रिेकट का खेल सही तरीके से आगे बढ़ना मुश्किल हो जाएगा. इसीलिए अंपायर के फैसले को सर्वमान्य भी माना जाता है. लेकिन ऐसा भी नहीं है कि अंपायर गलती नहीं करते. अक्सर खेल के दौरान अंपायरों से फैसला देने में चूक हो जाती है और खिलाड़ियों को इसका नुकसान उठाना पड़ता है.

रविवार को बिग बैश लीग में पर्थ स्‍कॉचर्स और सिडनी सिक्‍सर्स के बीच मैच खेला गया. इस मैच के दौरान अंपायर की एक ऐसी ही चूक देखने को मिली, जिसका परिणाम बल्लेबाज को भुगतना पड़ा. दरअसल एक ओवर के दौरान अंपायर गेंदों की गिनती भूल गए और छह के बजाय सात गेंदें करवा दी. अब इसे बल्लेबाज की खराब किस्मत कहें या गेंदबाज का सौभाग्य या फिर अंपायर की चूक, सातवीं गेंद पर बल्लेबाज आउट हो गया.

जिस वक्त अंपायर से ये चूक हुई पर्थ स्‍कॉचर्स के ओपनर क्लिंगर बल्लेबाजी कर रहे थे और गेंदबाज थे बेन ड्वेरशुइस. ओवर की सातवी गेंद को क्लिंगर ने कट करने की कोशिश की और वह स्‍टीव ओकीफी को कैच थमा बैठे. बता दें कि इस मैच में पर्थ स्‍कॉचर्स ने सात विकेट से जीत हासिल की.

इसी मैच में बॉल टेंपरिंग की सजा पूरी करके मैदान पर वापसी करने वाले  कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने बिग बैश लीग में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में अपनी वापसी की  दावेदारी पेश कर दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi