विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत- श्रीलंका पहला टेस्ट: केएल राहुल को बुखार, पहले टेस्ट से बाहर हुए

अभिनव मुकुंद को मिल सकता है मौका

FP Staff Updated On: Jul 24, 2017 02:55 PM IST

0
भारत- श्रीलंका पहला टेस्ट: केएल राहुल को बुखार, पहले टेस्ट से बाहर हुए

श्रीलंका के खिलाफ गॉल में होने वाले पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है, लेकिन सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के बुखार के कारण टीम को झटका लग है. केएल राहुल बुखार के कारण फिलहाल कोलंबो में ही हैं और टीम के साथ गॉल नहीं आए हैं.

राहुल वैसे सोमवार को टीम के साथ फिर से जुड़ जाएंगे. चोट के कारण राहुल काफी समय से मैदान से बाहर थे और इसी वजह से चैंपियंस ट्रॉफी और आईपीएल में भी हिस्सा नहीं ले सके थे. हालांकि टीम में लौटने के बाद उन्होंने श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी. उनकी जगह अभिनव मुकुंद को शिखर धवन के साथ अंतिम ग्यारह में शामिल किया जा सकता है.

केएल राहुल ने बीते सीजन टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 6 अर्धशतक लगाए थे. उसी सीरीज के बाद राहुल बाएं कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर हुए और लगभग चार महीने बाद वापसी की थी.

श्रीलंका के पिछले दौरे में राहुल ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी और शतक लगाकर टीम में अपनी जगह पक्की कर ली थी. मौजूदा श्रीलंका दौरे में राहुल को पिछले सीरीज के अनुभव का फायदा मिलेगा.

भारतीय कप्तान विराट कोहली को केएल राहुल की योग्यता पर काफी भरोसा है और वो चाहते थे कि राहुल समय रहते पहले टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट हो जाएं. भारतीय बल्लेबाजों ने श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ काफी बढ़िया प्रदर्शन किया था. दूसरी तरफ गेंदबाजी में रविचन्द्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा के रहते ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi