S M L

मैदान में उतरते ही केएल राहुल ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया था

Updated On: Aug 03, 2017 01:27 PM IST

FP Staff

0
मैदान में उतरते ही केएल राहुल ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

कोलंबो टेस्ट में के एल राहुल भले ही लंबे समय के बाद क्रिकेट मैदान पर उतरे हों लेकिन उनकी अच्छी फॉर्म अबतक जारी है. कोलंबो टेस्ट में के एल राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाया. दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन उन्होंने 57 रन की पारी खेली.

अपनी इसी पारी के साथ ही उन्होंने एक बड़े कारनामे को अंजाम दे दिया. दरअसल के एल राहुल ने टेस्ट में लगातार छठा अर्धशतक पूरा किया. ऐसा करने वाले के एल राहुल इकलौते भारतीय ओपनर हैं. वैसे बतौर बल्लेबाज उनसे पहले सिर्फ 2 ही भारतीय कर सके हैं.

1977-78 में गुंडप्पा विश्वनाथ ने लगातार 6 टेस्ट पारियों में अर्धशतक लगाया था और राहुल द्रविड़ ने भी 1997-98 में यही कारनामा किया था. के एल राहुल ने भी लगातार 6 अर्धशतक लगाकर इन महान बल्लेबाजों की बराबरी कर ली.

के एल राहुल की 6 अर्धशतकीय टेस्ट पारियां

के एल राहुल की अर्धशतकीय पारियों की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान हुई थी. बैंगलोर टेस्ट में राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 90 और 51 रन की पारी खेली. इसके बाद राहुल ने रांची में 67 और धर्मशाला टेस्ट में 60 और नाबाद 51 रनों की पारी खेली. राहुल की अर्धशतकीय पारी का दम श्रीलंका सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी दिखा और उन्होंने लगातार छठा अर्धशतक लगा दिया.

आपको बता दें वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज एवर्टन वीक्स, एंडी फ्लावर, चंद्रपॉल, संगकारा और क्रिस रॉजर्स ने टेस्ट क्रिकेट में लगातार 7 अर्धशतक पारियां खेली हैं. के एल राहुल इन महान बल्लेबाजों की बराबरी कर सकते हैं लेकिन भारतीय फैंस यही उम्मीद कर रहे होंगे कि के एल राहुल कोलंबो टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक को शतक में बदलें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi