S M L

किया सुपर लीग में स्मृति मंधाना ने खेली एक और रिकॉर्ड तोड़ पारी

किया सुपर लीग में भले ही यह स्मृति मंधाना का डेब्यू सीजन हो लेकिन अपने प्रदर्शन से उन्होंने सभी को प्रभावित कर दिया है

FP Staff Updated On: Aug 06, 2018 11:41 AM IST

0
किया सुपर लीग में स्मृति मंधाना ने खेली एक और रिकॉर्ड तोड़ पारी

किया सुपर लीग में पहली बार खेल रही स्मृति मंधाना ने अपने तूफानी अंदाज को बरकरार रखते हुए एक बार फिर टीम की जीत में अहम रोल निभाया.

स्मृति मंधाना के अर्धशतक की बदौलत वेस्टर्न स्टॉर्म ने अपने छठे मैच में यॉर्कशायर डायमंड्स के खिलाफ जीत दर्ज की. मंधाना ने 36 गेंदों में 56 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे. मंधाना की इस पारी के दम पर उनकी टीम ने यॉर्कशायर से मिले 173 रनों के बड़े लक्ष्य को 19.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

किया सुपर लीग में भले ही यह स्मृति मंधाना का डेब्यू सीजन हो लेकिन अपने प्रदर्शन से उन्होंने सभी को प्रभावित कर दिया है. स्मृति फिलहाल लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली, सबसे बड़ी पारी खेलने वाले, सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत, सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट, सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाली खिलाड़ी बनी हुई हैं.

स्मृति मंधाना ने लीग की अपनी छह पारियों में 48, 37, 52*, 43*, 102 और 56 रनों की पारियां खेली है और हर बार जीत की हारी साबित हुई हैं. उन्होंने 85 के धमाकेदार औसत से 338 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 184 का है और इसी लीग में वह अपना पहला शतक भी जड़ चुकी हैं. स्मृति मंधाना ने टूर्नामेंट में कुल 19 छक्के लगा दिए हैं जो इस टूर्नामेंट के ही नहीं बल्कि लीग के इतिहास में किसी भी बल्लेबाज द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi