S M L

जानिए क्या है खेल रत्न कोहली का 'द्रोणाचार्य' तारक सिन्हा से 'कनेक्शन'

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा भी उन शिष्यों में से जिन्हें तारक सिन्हा ने क्रिकेट के गुर सिखाए हैं

Updated On: Sep 25, 2018 01:06 PM IST

FP Staff

0
जानिए क्या है खेल रत्न कोहली का 'द्रोणाचार्य' तारक सिन्हा से 'कनेक्शन'

एशियन गेम्स के कारण हुई देरी के बाद मंगलवार को इस साल के खेल अवॉर्ड दिए जाएंगे. इस साल खेल रत्न के लिए विराट कोहली और मीराबाई चानू को चुना गया. साल 2016 में भी कोहली के नाम चर्चा हुई थी, लेकिन उन्हें तब चुना नहीं गया था. साल 2007 के बाद पहली बार किसी क्रिकेटर को खेल रत्न दिया जा रहा है.

वहीं इस साल द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए पांच लोगों को शामिल किया गया है जिसमें देश को ऋषभ पंत, शिखर धवन, आशीष नेहरा और आकाश चोपड़ा जैसे खिलाड़ी देने वाले कोच तारक सिन्हा को भी चुना गया है. दिल्ली में सोनेट क्लब के नाम से अकेडमी चलाने वाले तारक सिन्हा का खेल रत्न विराट कोहली से भी गहरा रिश्ता है. दरअसल विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा भी उन शिष्यों में से जिन्हें तारक सिन्हा ने क्रिकेट के गुर सिखाए हैं. राजकुमार शर्मा को साल 2016 में द्रोणाचार्य अवॉर्ड दिया जा चुका है. कहा जा रहा है कि इस बार खुद राजकुमार शर्मा ने बीसीसीआई से तारक सिन्हा के नाम की सिफारिश की है.

क्रिकेट में अब तक केवल पांच ही गुरु को यह सम्मान हासिल है. मनिंदर सिंह, अजय जडेजा के कोच गुरचरण सिंह, कपिल देव, चेतन शर्मा के कोच देशप्रेम आजाद, सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत अचरेकर, कई महिला क्रिकेटर देने वाली सुनीता शर्मा, विराट के कोच राजकुमार. अब इस लिस्ट में तारक सिन्हा का नाम जुड़ने वाला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi