S M L

30,000 रन बनाने वाले केविन पीटरसन ने क्रिकेट को अलविदा कहा, लिखा खास संदेश

पीटरसन ने ट्विटर पर चार शब्दों के संदेश, "बूट्स अप, थैंक यू" संदेश के साथ अपने करियर को विराम दिया

FP Staff Updated On: Mar 18, 2018 05:11 PM IST

0
30,000 रन बनाने वाले केविन पीटरसन ने क्रिकेट को अलविदा कहा, लिखा खास संदेश

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने इसकी घोषणा शनिवार को सोशल मीडिया पर की. पीटरसन ने ट्विटर पर चार शब्दों के संदेश, "बूट्स अप, थैंक यू" संदेश के साथ अपने करियर को विराम दिया.

37 साल के पीटरसन जनवरी 2014 से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर थे. उन्होंने आखिरी टेस्ट 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. उसके बाद से टीम में आने के लिए संघर्ष कर रहे थे. इस दौरान वह कई विवादों में भी रहे. अपने प्रशंसकों के बीच केपी नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में क्वेटा के लिए खेलने के बाद क्रिकेट को अलविदा कहा. क्रिकेट इंग्लैंड ने ट्वीट कर क्रिकेट में योगदान के लिए उन्हें शुक्रिया कहा है.

पीटरसन ने ट्विटर पर लिखा, "किसी ने अभी ट्वीट करके मुझे जानकारी दी कि मैंने पेशेवर करियर में 152 अर्धशतक और 68 शतक की मदद से 30,000 रन पूरे कर लिए हैं. चार एशेज जीत का हिस्सा रहा. टी-20 वर्ल्ड कप जीता. भारत को उसके मैदान में हराया. बांग्लादेश के अलावा सभी प्रमुख टेस्ट देशों के खिलाफ घर और विदेश में 100 से अधिक टेस्ट खेले. यह सभी मेरे परिवार को समर्पित है, जिन्होंने हर हाल में पूरी तरह मेरा समर्थन किया. आप सभी को धन्यवाद. मुझे आप सभी का मनोरंजन करना प्यार था. मुझे क्रिकेट खेल से प्यार है."

पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए कुल 104 टेस्ट खेले और उनका अंतिम टेस्ट एशेज सीरीज का हिस्सा था, जिसमें इंग्लैंड को 0-5 से हार मिली थी. इसके बाद से पीटरसन हालांकि अलग-अलग घरेलू टी-20 लीग में खेलते रहे. साउथ अफ्रीका में जन्मे पीटरसन ने इग्लैंड के लिए 47.28 के औसत से कुल 8181 रन बनाए. इनमें 23 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे मैचों में पीटरसन ने 136 पारियों में 4440 रन बनाए. वह तीन टेस्ट और 12 वनडे मैचों में इंग्लैंड के कप्तान रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi