विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

2019 वर्ल्डकप में साउथ अफ्रीका के लिए खेलना चाहते हैं केविन पीटरसन !

2013-14 के बाद से इंग्लैंड के लिए नही चुने गए हैं पीटरसन

FP Staff Updated On: Jul 20, 2017 03:54 PM IST

0
2019 वर्ल्डकप में साउथ अफ्रीका के लिए खेलना चाहते हैं केविन पीटरसन !

साउथ अफ्रीका में अपने क्रिकेट की शुरूआत करने वाले केविन पीटरसन अपने करियर का अंत भी साउथ अफ्रीका में कर सकते हैं. इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज रहे केविन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेलने की संभावनाओं को खारिज नहीं किया है. हालांकि 2019 में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के योग्य होने तक पीटरसन की उम्र 40 के करीब पहुंच जाएगी. लेकिन उन्होंने अपने जन्मदाता देश दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने की संभावनाओं को खारिज नहीं किया है.

2013-14 में एशेज सीरीज के दौरन हुए विवाद के बाद इंग्लैंड टीम में नहीं चुने गए 37 वर्षीय पीटरसन नियमों के मुताबिक 2019 में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के योग्य होंगे. इस बारे में पूछे जाने पर पीटरसन ने कहा, ‘आप दो साल के समय की बात कर रहे हैं. क्या मैं करूंगा? कौन जानता है? इंतजार करना होगा और देखना होगा कि मैं कहां हूं.’

पीटरसन ने ये बातें नेटवैस्ट टी20 ब्लास्ट में एसेक्स के खिलाफ सरे की जीत में शानदार हाफ सेंचुरी बनाने का बाद की. पीटरसन ने एक ही ओवर में चार छक्के जड़ते हुए महज 35 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी जमाई और उनकी इस पारी की बदौलत सरे ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 150 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में एसेक्स की टीम 7 विकेट पर 140 रन ही बना सकी और मैच 10 रन से गंवा बैठी.

पीटरसन करीब दो साल बाद इंग्लैंड के किसी घरेलू मैच मे खेले हैं, हालांकि पिंडली की चोट की वजह से वह फील्डिंग नहीं कर सके. पीटरसन ने इस मैच में टी20 क्रिकेट में अपनी 40वीं हाफ सेंचुरी बनाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi