S M L

अब केविन पीटरसन के लेकर बीसीसीआई में मचा घमासान

टाइगल पटोदी लेक्चर के लिए पीटरसन के चुनाव पर नाराज हुए बीसीसीआई के अधिकारी

Updated On: May 19, 2018 09:16 AM IST

FP Staff

0
अब केविन पीटरसन के लेकर बीसीसीआई में मचा घमासान

सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए और बीसीसीआई के अधिकारियों  के बीच आज कर हर फैसले पर ठन जाती है. मोजूदा वाकिया एमएके पटौदी मेमेरियल लेक्चर का है और इसकी वजह बने हैं पूर्व इंग्लिश क्रिकेटचर केविन पीटरसन. और इस बार बोर्ड के निशाने पर हैं उसके जीएम सबा करीम.

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने 12 जून को होने वाले इस लेक्चर के लिए व्याख्यान देने के लिये इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को चुने जाने पर अपनी गहरी नाराजगी व्यक्त की है.

चौधरी ने इससे पहले इस व्याख्यान के लिये चुने गये कुमार संगकारा, नासिर हुसैन, सौरव गांगुली और केविन पीटरसन के नामों पर भी कड़ी आपत्ति व्यक्त की थी. वह पुराने जमाने के भारतीय दिग्गजों को नजरअंदाज करने के लिये बीसीसीआई जीएम( क्रिकेट संचालन ) सबा करीम से नाराज थे.

चौधरी ने ईरापल्ली प्रसन्ना, अब्बास अली बेग, नारी कॉट्रैक्टर के नाम सुझाये थे जो टाइगर के साथ खेले थे. चौधरी ने ईमेल में पूर्व भारतीय विकेटकीपर करीम पर ताना कसा है.

चौधरी ने पीटरसन के बारे में लिखा है, ‘जीएम ( क्रिकेट ऑपरेशंस ) की खुशी को देखकर मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया कि यह एमएके पटौदी मैमोरियल लेक्चर है या सर लेन हटन लेक्चर या इस संदर्भ में सर फ्रैंक वूली मैमोरियल लेक्चर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi