S M L

केविन ओ ब्रायन ने रचा इतिहास, आयरलैंड के लिए जड़ा टेस्ट क्रिकेट का पहला शतक

पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में आयरलैंड की उम्मीदें जीवित हैं

Updated On: May 15, 2018 10:52 AM IST

FP Staff

0
केविन ओ ब्रायन ने रचा इतिहास, आयरलैंड के लिए जड़ा टेस्ट क्रिकेट का पहला शतक

केविन ओ ब्रायन टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ने वाले आयरलैंड के पहले बल्लेबाज बन  गए है जिससे चलते टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रही मेजबान टीम पाकिस्तान के खिलाफ पारी की हार के खतरे को टालने में सफल रही है.

फॉलोआन खेलते हुए आयरलैंड ने माहालिडे में चौथे दिन चाय तक सात विकेट पर 319 रन बना लिए हैं. टीम को 139 रन की बढ़त हासिल हो गई है.

 

केविन 216 गेदों पर 118 रन बनाकर नॉटआउट हैं. एक वक्त था जब अपना पहला टेस्ट खेल रही आयरलैंड की टीम दूसरी पारी में 156 रन पर छह विकेट खो चुकी थी लेकिन इसके बाद केविन और थॉम्पसन ने सातवें विकेट के लिए 114 रन की पार्टनरशिप करके अपुनी टीम को मुकाबले में वापस ला दिया है.

इससे पहले पाकिसतान के तेज गेंदबाज  मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 100वां विरेट हासिल कर लिया.

इससे पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट में 100 वां विकेट हासिल किया और केविन की उम्दा पारी के बावजूद मेहमान टीम का पलड़ा भारी है.

आयरलैंड ने दिन की शुरुआत बिना विकेट के 64 रन से की. घुटने की समस्या के कारण ड्रेसिंग रूम में वापस लौटने से पहले आमिर ने छह गेंद में बिना कोई रन दिए दो विकेट चटकाए.

एड जायस और कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े. जायस गैरजरूरी रन लेने की कोशिश में फहीम अशरफ के सटीक निशाने का शिकार बने. उन्होंने छह चौकों की मदद से 43 रन बनाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi