S M L

कर्ण और गौतम के प्रदर्शन से इंडिया रेड को मिली बड़ी बढ़त

323 रनों के जवाब में इंडिया ग्रीन टीम 157 रनों पर सिमट गई, कर्ण शर्मा ने 4 और गौतम ने 5 विकेट झटके

Updated On: Sep 09, 2017 10:43 AM IST

FP Staff

0
कर्ण और गौतम के प्रदर्शन से इंडिया रेड को मिली बड़ी बढ़त

दलीप ट्रॉफी में चल रहे इंडिया ग्रीन और इंडिया रेड के बीच चल रहे मैच के दूसरे दिन इंडिया रेड को बड़ी बढ़त हासिल हुई.

ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम और लेग स्पिनर कर्ण शर्मा की बेहतरीन गेंदबाजी से इंडिया रेड ने शुक्रवार को यहां इंडिया ग्रीन को पहली पारी में 157 रन पर आउट करके दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के चार दिवसीय दिन-रात्रि मैच के दूसरे दिन बड़ी बढ़त हासिल की.

इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी में 323 रन बनाए थे और इस तरह से उसे पहली पारी के आधार पर 166 रन की बढ़त मिली. इंडिया रेड फालोऑन देने के बजाय अपनी दूसरी पारी खेलने के लिए उतरा. उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 19 रन बनाए. इस तरह से अब उसकी कुल बढ़त 185 रन हो गई है.

पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी इंडिया ग्रीन की पारी शुरुआत से ही बिखरने लगी. ओपनर बल्लेबाज समर्थ (5) और मुरली विजय (4) के विकेट शुरूआती 10 रनों के अंदर गिर गए, इसके बाद प्रशांत चोपड़ा (65) और करुण नायर (37) ने जरुर एक शतकीय साझेदारी की लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद महज 34 रन बनाकर टीम 157 रनों पर सिमट गई. कर्ण शर्मा ने 4 और गौतम ने 5 विकेट झटके. पहली पारी के आधार पर इंडिया रेड ने 166 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की.

दूसरी पारी में खेलने आई इंडिया रेड को पहला झटका स्टंप्स से कुछ समय पहले सुदीप चटर्जी के रूप में लगा जिन्होंने 7 रन बनाए और मुरली विजय की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद प्रियांक पांचाल और राहुल सिंह ने कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi