S M L

केपटाउन टेस्ट में अफ्रीकी टीम का हिस्सा होंगे रबाडा, सुनवाई के बाद हटा बैन

रबाडा की बैन के खिलाफ की गई अपील पर सुनवाई करते हुए उनपर से दो टेस्ट मैचों का बैन हटा दिया गया है

FP Staff Updated On: Mar 20, 2018 03:27 PM IST

0
केपटाउन टेस्ट में अफ्रीकी टीम का हिस्सा होंगे रबाडा, सुनवाई के बाद हटा बैन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट में कैगिसो रबाडा अफ्रीकी टीम का हिस्सा होंगे. रबाडा के उपर लगा दो टेस्ट मैचों का बैन हटा लिया गया है.

पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट में मिली छह विकेट की जीत से साउथ अफ्रीका ने सीरीज 1-1 से बराबर की, जिसमें रबाडा मैन ऑफ द मैच रहे थे. इस मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को आउट करते समय जानबूझकर उनसे कंधा लगा दिया था. इसकी वजह से सजा के तौर पर तीन डिमैरिट अंक उनके खाते में जोड़ दिए गए थे जिससे उनके आठ से ज्यादा अंक हो गए.

छह घंटे चली सुनवाई

रबाडा पर मैच फीस का 25 प्रतिशत बतौर फाइन और दो टेस्ट मैचों का बैन लगाया था. रबाडा ने इस फैसले के खिलाफ यह कहते हुए अपील की थी कि उन्होंने ऐसा जानबूझ कर नहीं किया और यह अपने आप हो गया था. सोमवार को छह घंटे तक वीडियो चैट पर चली सुनवाई के बाद जुडिशल काउंसिल ने मगंलवार को फैसला सुनाया. उन्होंने  माना कि इस बात का कोई ठोस सबूत नहीं है कि रबाडा ने जानबूझ कर स्टीव को कंधा मारा था. इस वजह से उनके उपर लगाया बैन हटा दिया गया.

साउथ अफ्रीका की टीम जरूर इस बात से खुश होगी कि उनके सबसे इन फॉर्म और वर्ल्ड नंबर एक गेंदबाज की टीम में वापसी हो गई है. साउथ अफ्रीका इससे पहले भी तीन बार अपने खिलड़ियों पर लगे बैन को लेकर अपील कर चुका है लेकिन पहली बार फैसला बदलने में कामयाब रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi