S M L

कैगिसो रबाडा के प्रतिबंध पर सुनवाई हुई, फैसला बुधवार को

पांच घंटे से ज्यादा चली साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज के मामले की सुनवाई

Updated On: Mar 19, 2018 10:10 PM IST

FP Staff

0
कैगिसो रबाडा के प्रतिबंध पर सुनवाई हुई, फैसला बुधवार को

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में लगे दो मैचों के प्रतिबंध की सोमवार को सुनवाई हुई जिसके फैसले के लिए उन्हें 48 घंटे तक इंतजार करना होगा.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बताया कि न्यायिक आयुक्त न्यूजीलैंड के माइकल हेरॉन से टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह सुनवाई हुई जो पांच घंटे से ज्यादा समय तक चली.  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद( आईसीसी) इस फैसले के बारे में बुधवार को बताएगा जिसके अगले दिन तीसरा टेस्ट शुरू होगा.

पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट में मिली छह विकेट की जीत से साउथ अफ्रीका ने सीरीज 1-1 से बराबर की, जिसमें रबाडा मैन ऑफ द मैच रहे थे, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को आउट करते समय जानबूझकर उनसे कंधा लगा दिया था, जिससे सजा के तौर पर तीन डिमैरिट अंक उनके खाते में जोड़ दिए गए, जिससे उनके आठ से ज्यादा अंक हो गए. आठ डिमैरिट अंक होते ही खिलाड़ी दो मैचों के लिए स्वत: प्रतिबंधित हो जाता है.

रबाडा ने इसी मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान डेविड वॉर्नर को आउट करने के बाद बाहर जाने का इशारा किया था. इस वजह से भी उन्हें एक और डिमेरिट प्वाइंट मिला. टेस्ट सीरीज अभी 1-1 से बराबर है और रबाडा ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए साउथ अफ्रीका की टीम में शामिल किया गया है, लेकिन दो अन्य तेज गेंदबाजों को भी शामिल किया गया है ताकि ये उनके खिलाफ प्रतिबंध की अपील ठुकराए जाने की स्थिति में खेल सकें.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi