S M L

साउथ अफ्रीका क्रिकेट अवॉडर्स में दिग्गजों के बीच रबाडा ने किया क्लीन स्वीप

रबाडा का साउथ अफ्रीका के 9 पुरुष क्रिकेट अवॉर्ड में से 6 पर कब्जा, डिविलियर्स बने देश के बेस्ट टी-20 प्लेयर

Updated On: Jun 03, 2018 06:16 PM IST

FP Staff

0
साउथ अफ्रीका क्रिकेट अवॉडर्स में दिग्गजों के बीच रबाडा ने किया क्लीन स्वीप

टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड नंबर वन गेंदबाज कैगिसो रबाड़ा ने इस साल साउथ अफ्रीका क्रिकेट अवार्ड में एक तरह से क्लीन स्वीप कर दिया. साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने पिछले एक साल के प्रदर्शन के आधार पर ये पुरस्कार दिए. 23 साल के रबाडा ने पिछले एक साल में 12 टेस्ट मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 19.52 की औसत से 78 विकेट लिए हैं.

रबाडा ने नौ में से छह अवॉर्ड अपने नाम किए. उन्हें वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर और वनडे क्रिकेटर चुना गया. इसके अलावा रबाडा को साउथ अफ्रीका का बेस्ट प्लेयर भी चुना गया. उन्होंने साल का फैन प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब भी अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को न्यूलैंड्स में तीसरे टेस्ट के दौरान आउट करने पर उन्हें डिलिवरी ऑफ द ईयर अवॉर्ड भी दिया गया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से टकराने के कारण उन पर प्रतिबंध लगाया गया था.

रबाडा के अलावा पुरुष वर्ग में सिर्फ एबी डिविलियर्स, डेविड मिलर और एडन मार्करैम एक-एक अवॉर्ड हासिल कर पाए. डिविलियर्स को साल का सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेटर चुना गया. डेविड मिलर ने 'ऑलवेज ओरिजनल' अवॉर्ड हासिल किया जबकि मार्करैम को इंटरनेशनल न्यूकमर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया. महिला वर्ग में डेन वान निकर्क को वुमन क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi