S M L

'विराट कोहली की बराबरी करनी है तो जो रूट को कप्तानी छोड़नी होगी'

मौजूदा वक्त में जो रूट ही ऐसे बललेबाज हबैं जिनमें कोहली को चुनौती देने का माद्दा है- शेन वॉर्न

Updated On: Oct 11, 2018 06:30 PM IST

FP Staff

0
'विराट कोहली की बराबरी करनी है तो जो  रूट को कप्तानी छोड़नी होगी'

मोजूदा वक्त में अगर सबसे टॉप बल्लेबज की बात की जाए तो पहला नाम भारत के कपतान विराट कोहली का आता है. कोहली के बद अगर कोई बल्लेबाज उन्हें चुनौती देता दिखता है तो वह हैं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ. साउथ अफ्रीका में बॉल टेंपिरिंग की घटना के बाद 12 महीने की पाबंदी झेल रहे स्मिथ के अलावा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को कोहली की टक्कर का बल्लेबाज माना जाता है.

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व  स्पिनर शेन वार्न का मानना है कि इंग्लैंड को जो रूट की जगह जोस बटलर को कप्तान बनाने पर गंभीरता से विचार करना चाहिए ताकि रूट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन सकें. यानी वॉर्न का कहना है कि रूट को अगर कोहली को सही मायनों में टक्कर देनी है तो फन्हें कप्तानी छोड़नी होगी.

वॉर्न ने कहा हा रूट कप्तानी की बोझ से मुक्त होकर इस खेल में अपना वैश्विक दबदबा कायम कर सकते है जबकि बटलर ‘बहुत, बहुत अच्छे’ टेस्ट कप्तान साबित होंगे. वॉर्न ने इंडियन प्रीमियर लीग में बटलर के साथ मेंटॉर के तौर पर काम किया है और उन्हें लगता है कि लंकाशर के इस खिलाड़ी के पास टेस्ट में नेतृत्व करने की क्षमता है.

पहुंचे वार्न ने कहा  है कि वह चाहेंगे कि रूट और अधिक शतक बनाये ताकि वह विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की श्रेणी में आ सकें. शायद इंग्लैंड को अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का बोझ कम करने के बारे में सोचना चाहिए और उन्हें कप्तानी से मुक्त किया जाना चाहए. बटलर टीम की कमान संभाल सकते है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi