S M L

अब दर्शक एक नहीं बल्कि पांच एंगल से देख सकेंगे जियो टीवी पर निदाहास ट्रॉफी के क्रिकेट मैच

जियो की स्पोर्टस इंटरेक्टिव एक्सपीरियंस में एक और क्रांति, भारत का पहला इंटरेक्टिव स्पोर्टस एक्सपीरियंस JioTV के जियो क्रिकेट चैनल पर

FP Staff Updated On: Mar 09, 2018 07:39 PM IST

0
अब दर्शक एक नहीं बल्कि पांच एंगल से देख सकेंगे जियो टीवी पर निदाहास ट्रॉफी के क्रिकेट मैच

भारत में क्रिकेट के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी है.  जियो टीवी एप पर दिखाई जा रही निदाहस ट्रॉफी मैचों को वे अब अपने मन मुताबिक एंगल से देख सकेंगे. क्रिकेट फैन्स् को अब सिर्फ एक फीड पर निर्भर नही रहना होगा वे 5 अलग अलग एंगलस् से मैच देख सकेंगे. भारत के लोकप्रिय लाइव टीवी ऐप JioTV पर दिखाए जा रहे इन ट्राइंगुलर सीरीज के मुकाबलो के लिए JioTV ने खास इंतजाम किए हैं. क्रिकेट फैन्स् के लिए यह अपने तरह का पहला इंटरेक्टिव स्पोर्ट्स एक्सपीरियंस होगा.

ये हैं खासियत

  1. पांच अलग-अलग कैमरा एंगल्स में से मन मुताबिक एंगल का चयन.
  2. स्टंप माइक और स्टेडियम के माहौल के ऑडियो का शानदार अनुभव.
  3. अपनी पसंद की भाषा में क्रिकेट कमेंटरी - हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में से चुनाव.
  4. क्रिकेट विशेषज्ञों जहीर खान, आशीष नेहरा और गौरव कपूर का विशलेषण और कमेंटरी
  5. एक क्लिक पर स्कोर और अन्य विवरण
  6. अगर कोई गेंद या छक्का देखने से चूक गए हो तो ‘कैच-अप’ (रिकॉर्डिग) में देखना
अभी तक  दर्शकों को ब्रॉडकास्टर की तरफ से  नियंत्रित वीडियो, कमेंट्री और स्कोर-बोर्ड के साथ केवल एक ही फ़ीड दी जाती है. डिजिटल इंटरेक्टिविटी  के इस नए प्रयोग से खेल-देखने का मजा ही अलग होगा.

जियो के निदेशन आकाश अंबानी ने इस मौके पर कहा

‘खेल में इंटरेक्टिविटी भारत में खेल की शक्ल बदल देगी, जियो ऐप्स के माध्यम से जियो अपने उपयोगकर्ताओं को सर्वोत्तम और सबसे प्रीमियम कंटेंट देना जारी रखेगी. इसके अतिरिक्त, हमने ना केवल यथास्थिति को चुनौती दी है बल्कि प्रौद्योगिकी की मदद से मौजूदा उपयोगकर्ता के अनुभव को फिर से परिभाषित किया है. जियो आने वाले दिनों में खेल, AR, VR और इमर्सिव व्यूइंग के माध्यम से उत्कृष्ट कंज्यूमर एक्सपिरियंस लाएगी.

 दर्शकों को क्या करना होगा

जियो टीवी उपयोगकर्ताओं को यह सुविधा प्राप्त करने के लिए संबंधित ऐप स्टोर से ऐप का लेटेस्ट संस्करण अपडेट करना होगा. जियो टीवी  ने हाल ही में “Best Mobile Video Content” के लिए प्रतिष्ठित Global Mobile (GLOMO) Award 2018 जीता था.

हाल ही में JioTV ने T-20 क्रिकेटसीरीज, निदाहस ट्रॉफी के लिए भारत के डिजिटल अधिकारों का अधिग्रहण किया है. JioTV  6 से 18मार्च के बीच कोलंबो में खेली जा रही इस त्रिकोणीय श्रृखंला की व्यापक कवरेज कर रहा है. जिससे भारत में लाखों लोगों को उनके मोबाइल पर Live और ‘कैच-अप’ का कंटेट पहुंच रहा है. JioTV पर इवेंट कवरेज मैच के दिन शाम को 6:25 बजे शुरू होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi