live
S M L

दिल्ली डेयरडेविल्स के अगले हेड कोच बन सकते हैं जेसन गिलेस्पी!

गिलेस्पी आईपीएल-2011 में किंग्स इलेवन के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं.

Updated On: Aug 20, 2017 11:04 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली डेयरडेविल्स के अगले हेड कोच बन सकते हैं जेसन गिलेस्पी!

जेसन गिलेस्पी दिल्ली डेयरडेविल्स के अगले हेड कोच हो सकते हैं. आईपीएल की यह फ्रेंचाइजी इन दिनों इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के संपर्क में हैं. दिल्ली डेयरडेविल्स के अधिकारी के मुताबिक गिलेस्पी बड़ा अनुभव रखते हैं.

उन्होंने दिल्ली टीम से जुड़ने की इच्छा जताई है, उनसे बातचीत जारी है. दरअसल, मेंटॉर राहुल द्रविड़ ने इंडिया-ए और अंडर-19 के हेड कौच के तौर पर दो साल का कॉन्ट्रैक्ट स्वीकार करने के साथ ही दिल्ली डेयरडेविल्स से इस्तीफा दे दिया था. 42 साल के गिलेस्पी आईपीएल-2011 में किंग्स इलेवन के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं.

उनके कोच रहते यॉर्कशायर ने लगातार दो बार 2014 और 2015 में काउंटी चैंपियनशिप पर कब्जा किया था. अप्रैल 2015 में इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को बिगबैश लीग में मौका मिला, जब वह एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच के तौर पर जुड़े और अब भी इस टीम से जुड़े हुए हैं

जेसन गिलेस्पी ऑस्ट्रेलिया के लिए 10 सालों से भी ज्यादा क्रिकेट खेले. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 72 टेस्ट, 97 वनडे मैच खेले. टेस्ट में गिलेस्पी ने 259 विकेट लिए और वनडे में उनके नाम 142 शिकार हैं. गिलेस्पी एक दशक तक ऑस्ट्रेलिया के बेहद खास खिलाड़ी रहे.

गिलेस्पी ने ग्लेन मैग्रा और ब्रेट ली के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए. अब कोच के तौर पर जेसन गिलेस्पी क्या करते हैं ये देखना बेहद दिलचस्प होगा, क्योंकि आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स का इतिहास ज्यादा अच्छा नहीं रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi