S M L

जब सहवाग से लेकर पूरे देश ने कहा- जय केदार

पुणे वनडे में शतक जमाने वाले केदार जाधव बने मैन ऑफ द मैच

Updated On: Jan 15, 2017 10:35 PM IST

FP Staff

0
जब सहवाग से लेकर पूरे देश ने कहा- जय केदार

अगर कोई अपनी पारी के दौरान विराट कोहली को पीछे छोड़ दे. जिसे स्ट्राइक देने के लिए विराट कोहली जैसा बल्लेबाज एक-एक रन लेना शुरू कर दे. ऐसे बल्लेबाज को क्या कहेंगे? उसे केदार जाधव कहेंगे, जिन्होंने रविवार को ऐसे ही खेल का मुजाहिरा किया.

इंग्लैंड के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर अपने मां-बाप के सामने केदार जाधव ने करियर का दूसरा शतक जमाया. वो भी ऐसे समय, जब कई लोग अपने टीवी सेट बंद कर चुके होंगे. चार विकेट 63 पर निकलने के बाद 351 तक पहुंचना किसी भी लिहाज से आसान नहीं हो सकता. ऐसे में खुद पर जबरदस्त भरोसा चाहिए, जो जाधव ने दिखाया. उनकी यह पारी थी, जिसने वीरेंद्र सहवाग को ट्वीट करने के लिए मजबूर किया. उन्होंने लिखा- जय केदार.

 

धवन और लोकेश राहुल जल्दी आउट हुए. चौथे नंबर पर आए युवराज ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना पाए. महेंद्र सिंह धोनी ने कमजोर शॉट खेला. इसके बाद केदार जाधव के आने की बारी थी. उन्होंने 65 गेंदों में शतक पूरा किया, जिसमें 11 चौके और दो छक्के थे. इस पारी के दौरान वह भारत के सबसे तेज शतक जमाने वाले पांचवें बल्लेबाज बने. उन्होंने 76 गेंदों में 120 रन की पारी खेली.

जाधव ने गेंदबाजी में भी चार अहम ओवर किए. जब सभी गेंदबाजों की पिटाई हो रही थी, उस वक्त उन्होंने महज 23 रन खर्च किए. यही वजह थी कि विराट कोहली की अद्भुत पारी के बाद भी मैन ऑफ द मैच केदार जाधव बने.

जाधव ने इससे पहले भी वनडे में कुछ कमाल की पारियां खेली हैं. उन्होंने करियर के चौथे वनडे में जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक जमाया था. पिछले दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने गेंद से मैच बदलने में रोल अदा किया था. लेकिन पुणे में खेली गई पारी सिर्फ इस मैच को बदलने वाली साबित नहीं होगी. यह पारी केदार जाधव का भी करियर बदलने वाली होगी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi