S M L

क्रिकेटर जैकब मार्टिन ने जीती बड़ी जंग, स्वास्थ्य में हो रहा है तेजी से सुधार

पूर्व क्रिकेटर जैकब मार्टिन को अब वेंटीलेटर से हटा लिया गया है. वह अब बात करने में सक्षम हैं

Updated On: Jan 29, 2019 02:03 PM IST

FP Staff

0
क्रिकेटर जैकब मार्टिन ने जीती बड़ी जंग, स्वास्थ्य में हो रहा है तेजी से सुधार

लंबे समय से वेंटीलेटर पर चल रहे पूर्व क्रिकेटर जैकब मार्टिन के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है. जैकब मार्टिन को अब वेंटीलेटर से हटा लिया गया है. वह अब बात करने में सक्षम हैं. कभी भारतीय टीम के लिए खेलने वाले जैकब मार्टिन 28 दिसंबर को एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उनका वडोदरा के अस्पताल में इलाज चल रहा था. उनकी स्थिति काफी गंभीर थी.

मुंबई के पूर्व क्रिकेटर शिशिर हट्टंगड़ी ने मंगलवार को ट्वीट किया कि जैकब मार्टिन के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है और वह अब बोल सकते हैं. शिशिर हट्टंगड़ी ने लिखा कि जैकब मार्टिन ने बड़ी लड़ाई जीत ली है, गॉड ब्लेस.

ये भी पढ़ें- क्या 15 दिन में पहचाना जा सकेगा क्रिकेट की ईमानदारी को अगवा करने वाला रावण!

46 वर्षीय जैकब मार्टिन जब स्कूटर से जा रहे थे तब उनका एक्सीडेंट हो गया था. उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके लंग्स और लीवर में चोटें आईं थीं और वह काफी दिन वेंटीलेटर पर रहे. जैकब मार्टिन ने 90 के दशक में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 10 वनडे मैच खेले थे. मार्टिन की गिनती उस दौर के अच्छे ऑलराउंडर में होती थी. इसके अलावा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी वह 100 से ज्यादा मैच खेल चुके हैं. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह बडौदा टीम के कोच भी रहे हैं.

जैकब मार्टिन के इलाज में उनके परिवार को काफी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. उनका हर दिन के इलाज का खर्चा करीब 70,000 रुपए आ रहा था. बीसीसीआई की ओर से उनके इलाज के लिए पांच लाख रुपए की मदद दी गई थी. लेकिन क्रिकेटर युसुफ पठान,इरफान पठान, मुनाफ पटेल, आशीष नेहरा और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उनको आर्थिक मदद मुहैया कराई. गांगुली की कप्तानी में ही जैकब मार्टिन ने इनंटरनेशनल डेब्यू किया था. मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले क्रुणाल पांड्या ने उनके इलाज के लिए ब्लैंक चेक दिया था. उनके इस कदम की सभी ने सराहना की थी.

ये भी पढ़ें- India vs New Zealand, 2nd ODI : स्मृति और मिताली के अर्धशतकों से भारत ने लगाई सीरीज जीत पर मुहर

(  फोटो जैकब मार्टिन के फेसबुक अकाउंट से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi