S M L

नंबर वन गेंदबाज बनकर बचपन का सपना पूरा हुआ: हसन अली

अली ने कहा, ‘पाकिस्तान सुपर लीग में खेलना मेरे लिए फायदेमंद साबित हुआ

Updated On: Oct 31, 2017 08:06 PM IST

FP Staff

0
नंबर वन गेंदबाज बनकर बचपन का सपना पूरा हुआ: हसन अली

वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं. अली नंबर-1 बनने के बाद बेहद खुश दिखाई दिए और उन्होंने कहा कि नंबर-1 गेंदबाज बनना उनका बचपन का सपना था.

अली ने कहा, ‘ये सपने के पूरे होने जैसा है. बचपन में मैंने अपने लिए कई लक्ष्य रखे थे और नंबर 1 बनना भी उन्हीं लक्ष्य में से एक था जो कि आज पूरा हो गया. मैं अपने खेल में काफी ध्यान देता हूं और लगातार सुधार की कोशिश करता रहता हूं. चैंपियंस ट्रॉफी में मैंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और हमने खिताब भी जीता था. अब मेरा लक्ष्य साल 2019 का विश्व कप जीतना है.

हसन अली ने अपनी गेंदबाजी का श्रेय पाकिस्तान के महान गेंदबाज वकार युनूस को भी दिया. हसन ने कहा कि वकार सर की वजह से ही अपनी इस तरह की गेंदबाजी कर पा रहा हूं.

अली ने आगे कहा, ‘पाकिस्तान सुपर लीग में खेलना मेरे लिए फायदेमंद साबित हुआ. मैंने उस लीग से काफी कुछ सीखा है और लीग से मेरे खेल में निखार भी आया है.’

श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही मौजूदा वनडे सीरीज में अली ने सबसे ज्यादा विकेट झटके हैं. वहीं अली (23 मैच) सबसे तेज 50 विकेट पूरे करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. अली ने साल 2016 में आयरलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर का आगाज किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi