S M L

ISL 2018-19: प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनना चाहेगी बेंगलुरू एफसी

एक जीत के साथ ही बेंगलुरू प्‍लेऑफ का टिकट हासिल कर लेगी

Updated On: Feb 17, 2019 08:22 AM IST

FP Staff

0
ISL 2018-19: प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनना चाहेगी बेंगलुरू एफसी

इंडियन सुपर लीग में रविवार को बेंगलुरू एफसी का सामना मेजबान दिल्‍ली से होगा. जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में बेंगलुरू की कोशिश मेजबान दिल्ली को हराकर आईएसएल के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनना चाहेगी.

एक और जीत बेंगलुरू को प्लेऑफ में पहुंचा देगी. बेंगलुरू को मेजबान टीम के खिलाफ सावधान रहना होगा, क्योंकि मेजबान टीम अभी अच्छी लय में है और ऐसे में वह उसका काम खराब भी कर सकती है और सबसे अहम बात यह है कि विंटर ब्रेक के बाद बेंगलुरू को चार मैचों में सिर्फ एक जीत मिल सकी है जबकि दो मुकाबलों में उसे हार मिली है.

अपने बीते मैच में ही बेंगलुरू हो चेन्नइयन एफसी के हाथों 1-2 से हार मिली थी. इस हार के बावजूद बेंगलुरू की टीम अंक तालिका में टॉप पर बरकरार है, लेकिन अब उसे हर हाल में जीत हासिल करते हुए आगे का सफर सुनिश्चित करना होगा.

कोच कार्लोस कुआडार्ट बीते कुछ मैचों से अपने बेंच स्ट्रेंथ को आजमा रहे हैं. दिमास डेल्गाडो, उदांता सिंह, अल्बर्ट सेरान को चेन्नई के खिलाफ आराम दिया गया था. ऐसे में जबकि प्लेऑफ करीब है, यह उम्मीद की जा रही है कि कुआडार्ट अपने प्रयोग का सिलसिला जारी रखेंगे.

 

Delhi Dynamos FC players during match 71 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between NorthEast United FC and Delhi Dynamos FC  held at the Indira Gandhi Athletic Stadium, Guwahati, India on the 7th February 2019 Photo by: Arjun Singh /SPORTZPICS for ISL

कुआडार्ट ने कहा कि निश्चित तौर पर. पिच पर हमेशा कुछ न कुछ समस्या रहती है. आपको टीम को रोटेट करना होता है. तालिका में हमारी स्थिति हमें रोटेशन की आजादी देती है. इस दौरान हम कुछ गलतियां भी कर सकते हैं. इस मामले में हम भाग्यशाली हैं.

दिल्ली की टीम अभी तालिका में नौवें स्थान प रहै लेकिन इससे यह साबित नहीं होता कि बेंगलुरू की टीम आसानी से उसे हरा देगी. दिल्ली की टीम बिना किसी दबाव के खेल रही है. अंतिम बार दोनों टीमों के बीच जब भिड़ंत हुई थी, तब जोसेफ गोम्बोउ की टीम कोई अंक नहीं हासिल कर सकी थी क्योंकि उदांता द्वारा अंतिम समय में किए गए गोल की मदद से बेंगलुरू ने जीत हासिल की थी.

दिल्ली की टीम बीते चार मैचों से अजेय है. उसे इस दौरान दो मैचो में जीत और दो में ड्रॉ हासिल हुआ है. उसका डिफेंस सुधरा है और इस दौरान टीम ने एफसी गोवा के खिलाफ क्लीन शीट बरकरार रखने के अलावा सिर्फ दो गोल खाए हैं. गोम्बोउ ने कहा कि बेंगलुरू टेबल टॉपर है और इसके पास काफी अच्छे खिलाड़ी हैं. हमारे लिए यह कठिन मैच होगा. हर टीम को बेंगलुरू के खिलाफ मुश्किल हुई है. मैं समझता हूं कि बीते चार मैचों से हमने अच्छा खेल दिखाया है और इसी कारण मुझे यकीन है कि मेरी टीम बेंगलुरू के खिलाफ भी जमकर खेलेगी. यह इस सीजन का हमारा अंतिम घरेलू मैच है और इस कारण भी हम इस मैच को जीतना चाहते हैं.

दिल्ली की टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि लालियानजुआला चांग्ते बेंगलुरू के खिलाफ खेलेंगे. वह अभी-अभी नार्वे के क्लब वाइकिंग एफके लिए कुछ मैच खेलकर लौटे हैं. ऐसे में दिल्ली की टीम अपने घरेलू सीजन को सकारात्मक समापन का प्रयास करती दिखेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi