S M L

अपने 'आखिरी' ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सब कुछ झौंक देना चाहते हैं इशांत शर्मा

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलगी

Updated On: Nov 15, 2018 09:51 PM IST

Bhasha

0
अपने 'आखिरी' ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सब कुछ झौंक देना चाहते हैं इशांत शर्मा

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर रवाना होने वाली है. भारत ने इस देश में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है

भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के लिए यह ‘अभी नहीं तो कभी नहीं’ का मामला है और उन्होंने कहा कि वह अपने चौथे और संभवत: आखिरी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सब कुछ झोंक देना चाहते हैं.

मौजूदा टेस्ट टीम में इशांत 87 मैचों के साथ सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह इससे पहले 2007-08, 2011-12 और 2014-15 में आस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

इंग्लैंड दौरे के बाद दो महीने में अपना पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेलने के बाद इशांत ने पीटीआई से कहा, ‘मैं हमेशा अपना सब कुछ झोंक देता हूं क्योंकि जब आप देश के लिए खेल रहे होते हो तो आप दूसरे मौके के बारे में नहीं सोच सकते. मैं अभी 30 साल का हू. मुझे नहीं पता कि मैं अगले दौरे (आस्ट्रेलिया का 2022-23 में) के लिए टीम में रहूंगा कि नहीं क्योंकि तब मैं 34 साल का हो जाऊंगा. इस दौरे पर मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा.’

इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट में इशांत ने 18 विकेट चटकाए और इस दौरान बेहतरीन गेंदबाजी की. इशांत का मानना है कि वह अब अधिक परिपक्व हो गए हैं और यह मानसिक स्थिति है जो कई बार मैदानी प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाती है.

भारत की ओर से 87 टेस्ट में 256 विकेट चटकाने वाले इशांत ने कहा, ‘मैं अब परिपक्व हूं और मुझे पता है कि क्षेत्ररक्षकों को कहां लगाना है और कैसे परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजी करनी है. जब आपकी उम्र बढ़ने लगती है तो शरीर को भी नुकसान पहुंचने लगता है. यह सब मानसिक स्थिति से जुड़ा है. अगर आप फिट हैं और आपकी मानसिक स्थिति अच्छी है तो आप कह सकते हैं कि आप अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi