S M L

IND vs ENG, 1st Test: विकेट का जश्न मनाना इशांत शर्मा को पड़ा भारी, लगा जुर्माना

इशांत शर्मा ने दूसरी पारी में पांच विकेट हासिल किए, इसी दौरान उनके जश्न मनाने के तरीके को गलत बताकर उनपर जुर्माना लगाया गया है

Updated On: Aug 04, 2018 07:11 PM IST

Bhasha

0
IND vs ENG, 1st Test: विकेट का जश्न मनाना इशांत शर्मा को पड़ा भारी, लगा जुर्माना

भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पर इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान के विकेट का गलत तरीके से जश्न मनाने पर आज मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.

इशांत ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को मलान के आउट होने के बाद का गलत तरीके से जश्न मनाया था जिसके बाद जुर्माने के अलावा उनके नाम पर एक डिमैरिट अंक भी जोड़ा गया.

आईसीसी ने यहां जारी बयान में कहा, ‘आईसीसी के खिलाड़ियों की आचार संहिता के लेबल एक का उल्लंघन करने पर इशांत शर्मा पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा उनके खाते में एक डिमैरिट अंक भी जोड़ दिया गया है.

Cricket - England v India - First Test - Edgbaston, Birmingham, Britain - August 3, 2018 India's Ishant Sharma reacts after England's Dawid Malan is given not out following a referral Action Images via Reuters/Andrew Boyers - RC14B10718A0

इशांत ने संहिता के अनुछेद 2.1.7 का उल्लंघन किया है जिसमें ‘‘ विरोधी खिलाड़ी के खिलाफ आउट होने पर गलत भाषा या इशारा करने पर सजा का प्रावधान है.

बयान में कहा गया, ‘‘यह घटना शुक्रवार को खेल के पहले सत्र में घटी जब शर्मा मलान के बिल्कुल करीब जाकर जश्न मनाने लगे. मैच अधिकारियों को लगा कि उनकी यह हरकत विरोधी टीम के बल्लेबाज को आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए उकसा सकती थी.

दिन की खेल की समाप्ति के बाद इशांत ने आरोप को स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी जेफ क्रो द्वारा लगाए गए जुर्माने को मान लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi