S M L

साउथ अफ्रीका में इशांत को बड़ी भूमिका निभानी होगी- वेंकटेश प्रसाद

79 टेस्ट खेलकर 226 विकेट ले चुके इशांत टीम इंडिया के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज हैं

Updated On: Dec 26, 2017 09:27 PM IST

FP Staff

0
साउथ अफ्रीका में इशांत को बड़ी भूमिका निभानी होगी- वेंकटेश प्रसाद

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का मानना है कि इशांत शर्मा को आगामी साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय आक्रमण की अगुवाई करनी होगी क्योंकि अभी तक उसने अपनी पूरी प्रतिभा की बानगी पेश नहीं की है .

भारत ने पांच जनवरी से केपटाउन में शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये इशांत, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के रूप में पांच तेज गेंदबाजों को चुना है . इन सभी में इशांत सबसे अनुभवी है लेकिन प्लेइंग इलेवन में उनका स्थान पक्का नहीं है .दस साल पहले टेस्ट अपने करियर का आगाज करने वाले इशांत 79 टेस्ट खेलकर 226 विकेट ले चुके हैं .

प्रसाद ने कहा ,‘ इशांत एक दशक से खेल रहा है और अब उसे आक्रमण की अगुवाई करनी चाहिए . पता नहीं क्या मसला है . उसके पास कद, रफ्तार और आक्रामकता है लेकिन वह अपनी प्रतिभा पूरी तरह से नहीं दिखा सका है . उसे वह भूमिका निभानी चाहिए जो जवागल श्रीनाथ, जहीर खान या कपिल देव ने अपने दौर में निभाई थी. ’ साउथ अफ्रीका दौरे के लिये चुने गए भारतीय तेज गेंदबाजों के बारे में पूछने पर प्रसाद ने कहा कि विविधता की कमी नहीं है लेकिन देखना यह है कि वे हालात के अनुकूल खुद को कैसे ढालते हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi