S M L

क्या इंग्लैंड दौरे के लिए एमएस धोनी स्पेशल ट्रेनिंग कर रहे हैं!

15 जून को 'यो-यो' टेस्ट देने के बाद एनसीए में ही ट्रेनिंग कर रहे हैं धोनी

Bhasha Updated On: Jun 18, 2018 03:37 PM IST

0
क्या इंग्लैंड दौरे के लिए एमएस धोनी स्पेशल ट्रेनिंग कर रहे हैं!

दुनिया के टॉप खिलाड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए हमेशा एकांत में अभ्यास करना पसंद करते है और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भी कोई अपवाद नहीं है जो लोगों की नजरों से दूर इंग्लैंड दौरे से पहले नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में नेट पर पसीना बहाते हुए देखे गए है.

सचिन तेंदुलकर भी अपने इंटरनेशनल क्रिकेट के आखिरी के कुछ वर्षों में मुंबई के ब्रांद्रा कुर्ला परिसर में खुद ही अभ्यास करते थे और एनसीए में धोनी का प्रैक्टिस सेशन भी कुछ ऐसा ही है

उन्होंने सैकड़ों गेंदों का सामना किया जिसमें से लगभग 70 प्रतिशत थ्रो - डाउन से की गई थीं.

धोनी ने 15 जून को वनडे टीम के खिलाड़ियों के साथ यो यो टेस्ट दिया था और दूसरे खिलाड़ियों के जाने के बाद भी वह यहां रुके रहे.

धोनी एनसीए  में थ्रो डाउन विशेषज्ञ रघु और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के साथ यहां पहुंचे और लगभग ढाई घंटे तक उन्होंने 18 गज की दूरी से थ्रो - डाउन पर अभ्यास किया. ठाकुर भी बीच बीच में गेंदबाजी करते रहे.

थ्रो- डाउन में धीरे-धीरे गेंद की गति बढ़ाई गई और इस दिग्गज ने शॉर्ट गेंद तथा बैक लेंथ गेंदों का समाना किया. उन्होंने कुछ गेंदों को रक्षात्मक तरीके से खेला तो कुछ का सामना उन्होंने आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़कर किया. जब भी उन्हें थोड़ी जगह मिलती वह अपने अंदाज में गेंद पर तेजी से प्रहार करते देखे गए. धोनी ने शार्दुल को काल्पनिक क्षेत्ररक्षक लगाने के लिए कहा जिसके बाद शार्दुल ने उन्हे मिड- विकेट, एक्स्ट्रा कवर और डीप फाइन लेग में काल्पनिक क्षेत्ररक्षक रखने का इशारा किया और फिर धोनी ने क्षेत्ररक्षकों को ध्यान में रखते हुए शॉट खेले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi