विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

क्या 'जेंटलमेन गेम ' को अलविदा कहने वाले हैं ए बी डीविलियर्स

इंग्लैंड में टी 20 सीरीज की हार के बाद दिया बयान

FP Staff Updated On: Jun 26, 2017 07:01 PM IST

0
क्या 'जेंटलमेन गेम ' को अलविदा कहने वाले हैं ए बी डीविलियर्स

मौजूदा वक्त में क्रिकेट के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से एक, साउथ अफ्रीका के ए बी डीविलियर्स जल्दी ही जेंटलमेन गेम यानी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज हारने के बाद साउथ अफ्रीकी कप्तान डीविलियर्स ने बयान दिया है कि वह अपने करियर को लेकर जल्दी ही कोई बड़ा फैसला से सकते हैं. और इस सिलसिले में वह आगामी अगस्त में साउथ अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड से बात करेंगे.

हालांकि डीविलियर्स ने साफ नहीं किया कि वह क्रिकेट के किस फॉर्मेट को अलविदा कहने का मन बना रहे हैं. लेकिन उनके इस बयान से कयास लगाया जा सकता है वह टेस्ट क्रिकेट से विदाई लेने का मन बना चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज 1-2 से हारने के बाद उन्होंने कहा वह अपनी टीम को क्रिकेट वर्ल्डकप जिताना चाहते हैं. यानी साफ है कि वनडे डे क्रिकेट में अपनी पारी खत्म करने का उनका कोई इरादा नहीं है. इसके अलावा अपनी तूफानी बल्लेबाजी के चलते वह आईपीएल समेत दुनिया की तमाम टी 20 लीग की टीमों के चहेते हैं. यानी फटाफट क्रिकेट में भी उनके बल्ले की गूंज सुनाई देती रहेगी.

डीविलियर्स करीब 13 साल से टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट में 106 मैचों में 8074 रन बनाने वाले डीविलियर्स के नाम पर 21 शतक दर्ज हैं. 33 साल के डिविलियर्स ने अपने टेस्ट करियर में 50.46 की बेहतरीन औसत से रन बनाए.

इंग्लैंड के साथ वनडे और टी 20 सीरीज के बाद डीविलियर्स ने कुछ वक्त के लिए क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है.  अब साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसके बाद सितंबर में बांग्लादेश की टीम साउथ अफ्रीका का दौरा करने वाली है. लेकिन इससे पहले ही डीविलियर्स अगस्त में बोर्ड से अपने करियर को लेकर चर्चा करने वाले हैं. ऐसे में सवाल यही कि क्या वह अपने टेस्ट करियर की आखिरी पारी खेल चुके हैं ?

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi