S M L

पाक कप्तान सरफराज अहमद से ‘भ्रष्ट संपर्क’ करने वाले कोच पर दस साल का बैन

आईसीसी ने यूएई के coach Irfan Ansari को दस साल के लिए बैन किया

Updated On: Feb 20, 2019 03:57 PM IST

Bhasha

0
पाक कप्तान सरफराज अहमद से ‘भ्रष्ट संपर्क’ करने वाले कोच पर दस साल का बैन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को यूएई में रहने वाले कोच इरफान अंसारी (Irfan Ansari)  को दस साल के लिए प्रतिबंधित (बैन) कर दिया. अंसारी को 2017 में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद से ‘भ्रष्ट संपर्क’ करने का दोषी पाया गया है. आईसीसी ने बयान में कहा कि आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी पंचाट (Anti-Corruption Tribunal) ने अंसारी को दुबई में सुनवाई के दौरान भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तीन नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया जिसके बाद उन पर प्रतिबंध लगाया गया.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़े होने और यूएई के घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेने वाली दो टीमों का कोच होने के कारण अंसारी आईसीसी की संहिता से बंधे हुए हैं. आईसीसी के एसीयू महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा, ‘मैं सरफराज अहमद को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस संपर्क की जानकारी देकर असली नेतृत्व क्षमता और पेशेवर रवैया दिखाया. उन्होंने पहचाना कि यह क्या है, इसे खारिज किया और शिकायत की. उसने इसके बाद हमारी जांच और फिर पंचाट में सहयोग किया.’

ये भी पढ़ें- NZ vs BAN: रॉस टेलर के रिकॉर्ड अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने किया क्लीन स्वीप

अंसारी ने अक्टूबर 2017 में यूएई में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान सरफराज से संपर्क किया था. उनका इरादा सरफराज से जानकारियां निकालकर उन्हें भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल करने का था. सरफराज ने तुरंत इसकी शिकायत की जिसके बाद आईसीसी एसीयू ने जांच शुरू की. मीडिया में आई खबरों के अनुसार अंसारी ने 30 साल तक शारजाह क्रिकेट परिषद के साथ काम किया और वह शारजाह क्रिकेट क्लब के मुख्य कोच थे.

ये भी पढ़ें- क्लाइव लॉयड के लिए क्यों खास है पहले वर्ल्ड कप की खिताबी जीत

(फोटो साभार- गल्फ न्यूज)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi