S M L

Ireland vs Pakistan, TEST day 2: आयरलैंड ने पाकिस्तान को बैकफुट पर भेजा, शादाब-फहीम ने संभाली पारी

फहीम अशरफ (नाबाद 61) और शादाब खान (52) ने शतकीय साझेदारी की मदद से पहले दिन का खेल खत्म होने तक 76 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 268 रन बना लिए थे

Updated On: May 13, 2018 02:51 PM IST

FP Staff

0
Ireland vs Pakistan, TEST day 2: आयरलैंड ने  पाकिस्तान को बैकफुट पर भेजा, शादाब-फहीम ने संभाली पारी

पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले जाने ऐतिहासिक टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. हालांकि शनिवार को मैच के दूसरे शुरुआत हो गई. पाकिस्तान की ओर से इमाम-उल-हक और फहीम अशरफ को डेब्यू करने मौका मिला. वहीं आयरलैंड की टीम के लिए ये ऐतिहासिक मौका था. डबलिन में खेले जा रहे इस टेस्ट में टॉस आयरलैंड ने जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

फहीम अशरफ (नाबाद 61) और शादाब खान (52) ने शतकीय साझेदारी की मदद से पहले दिन का खेल खत्म होने तक 76 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 268 रन बना लिए थे. खराब रोशनी के कारण सारे ओवर नहीं फेंके जा सके और दिन का खेल 14 ओवर पहले ही समाप्त हो गया. अपना पहले ही टेस्ट मैच खेल में आयरलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शुरुआत में पाकिस्तान को मुश्किल में डाल दिया और 159 रनों पर ही मेहमान टीम के छह विकेट झटक लिए. आयरलैंड ने 13 रन के कुल स्कोर पर ही पाकिस्तान को पहला झटका दे दिया था. बोयड रैंकिन ने अजहर अली (4) को आउट किया. इसके अगले ही ओवर में डेब्यू कर रहे इमाम-उल-हक को पविलियन भेज दिया.

इसके बाद हारिश सोहेल (31) और अशद शफीक (61) ने टीम को संभाला और टीम का स्कोर 71 तक पहुंचाया. बाबर आजम (14) टिम का दूसरा शिकार बने. शफीक की पारी का अंत 153 के कुल स्कोर पर रैंकिन ने किया. उन्होंने 121 गेंदों का सामना करते हुए आठ बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया. कप्तान सरफराज अहमद (20) भी टीम के लिए ज्यादा योग्यदान नही दे पाए.

इसके बाद फहीम और शादाब ने पारी को संभाला. पाकिस्तान को इस जोड़ी से टिके रहने की उम्मीद होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi