विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेलेगी आयरलैंड की टीम

मई 2018 में आयरलैंड में होगा मुकाबला, टेस्ट रैंकिंग में सातवीं पोजिशन पर है पाकिस्तान

FP Staff Updated On: Oct 13, 2017 11:06 AM IST

0
पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेलेगी आयरलैंड की टीम

अफगानिस्तान के साथ टेस्ट क्रिकेट का दर्जा मिलने के बाद अब आयरलैंड की टीम अपना पहला टेस्ट खेलने की तैयारी में है. आयरलैंड की टीम के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ होगा. अगले साल मई में आयरलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच की मेजबानी करेगी. आयरलैंड और अफगानिस्तान जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पूर्ण सदस्य बने थे जिससे टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देशों की संख्या 10 से 12 हो गई. इस हफ्ते आकलैंड में हुई बैठक के दौरान दोनों देशों के बीच टेस्ट खेलने को लेकर समझौता हुआ.

आयरलैंड के सीईओ वारेन ड्यूट्रोम ने कहा, ‘अगले साल अपने पहले टेस्ट मैच के लिए हम पाकिस्तान का आयरलैंड में स्वागत करने को लेकर रोमांचित हैं.’ उन्होंने कहा, ‘यह हमारी इच्छा थी कि हम टेस्ट राष्ट्र बनने के 12 महीने के भीतर अपने प्रशंसकों के सामने टेस्ट पदार्पण करें और वह भी किसी बड़ी टीम के खिलाफ, इसलिए मैं खुश हूं.’ मई के अंतिम हिस्से में होने वाले इंग्लैंड के दो टेस्ट के दौरे से पूर्व पाकिस्तान की टीम आयरलैंड जाएगी.

पाकिस्तान की टीम फिलहाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सातवें स्थान पर चल रही है. मैच की तारीख और मैदान की अभी पुष्टि नहीं हुई है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi