S M L

Ireland vs Pakistan, TEST day 3: आयरलैंड 130 पर हुई ऑलआउट, पाकिस्तान ने दिया फॉलोऑन

मोहम्मद अब्बास और शादाब खान की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान आयरलैंड को उसके डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में 130 रन पर आउट कर दिया

FP Staff Updated On: May 14, 2018 09:38 AM IST

0
Ireland vs Pakistan, TEST day 3:  आयरलैंड 130 पर  हुई ऑलआउट, पाकिस्तान ने दिया फॉलोऑन

आयरलैंड में खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान के गेंदबाजों में अपना पूरा दम दिखाते हुए आयरलैंड को फॉलोऑन के लिए आमंत्रित किया. पिछले 16 सालों में पाकिस्तान पहली बार ऐसा करने में कामयाब हुई है. पाकिस्तान ने इससे पहले लाहौर में 2002 में इंजमाम उल हक की अगुवाई में न्यूजीलैंड को फालॉन का न्यौता दिया था.

मोहम्मद अब्बास और शादाब खान की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान आयरलैंड को उसके डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में 130 रन पर आउट कर दिया.  अब्बास ने 44 रन देकर चार और शादाब ने 31 रन देकर तीन विकेट लिए जिससे पाकिस्तान 180 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रहा. आयरलैंड के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। इनमें केविन ओ ब्रायन ने सर्वाधिक 40 रन बनाए जबकि हाथ चोटिल होने के बावजूद बल्लेबाजी के लिए उतरे गैरी विल्सन 33 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 310 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी.

इस टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया था. हालांकि आयरलैंड के गेंदबाजों ने उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन किया. एक वक्त पर उन्होंने 200 रन से पहले ही उन्होंने छह विकेट झटक लिए थे.  हालांकि इसके बाद डेब्यू कर रहे शादाब-फहीम की जोड़ी ने पारी को संभालते हुए और स्कोर को 310 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi