S M L

Irani Cup, Vidarbha vs Rest of India : हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल ने शेष एकादश को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया

Vidarbha vs Rest of India : पहले दिन विदर्भ के खिलाफ पहली पारी में 330 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई शेष भारत

Updated On: Feb 12, 2019 06:23 PM IST

FP Staff

0
Irani Cup, Vidarbha vs Rest of India : हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल ने शेष एकादश को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) (114) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) (95) की शानदार पारियां की बदौलत शेष भारत ने नागपुर में ईरानी कप ( Irani Cup) के पहले दिन मंगलवार को विदर्भ के खिलाफ पहली पारी में 330 रनों का सम्मानजनक स्कोर बना लिया. हालांकि शेष भारत की टीम इससे ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा करने की स्थिति में था. लेकिन विदर्भ की स्पिन गेंदबाजी के सामने वह टिक नहीं पाए. अक्षय वाखरे, अक्षय कार्नेवर और आदित्य सरवटे ने सात विकेट हासिल करके उसे मुश्किल में डाल दिया. दूसरे दिन की शुरुआत में विदर्भ अपनी पहली पारी की शुरुआत करेगा.

शेष भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मयंक अग्रवाल और अनमोलप्रीत सिंह ने पारी की शुरुआत की. शेष भारत का पहला विकेट 47 रन पर गिरा. अनमोलप्रीत सिंह 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल के बीच दूसरे विकेट पर शतकीय (125 रन) साझेदारी की. दूसरा विकेट मयंक अग्रवाल का गिरा. वह शतक चूक गए. उनको यश ठाकुर ने वह 95 रन पर अपना शिकार बनाया. मयंक ने 135 गेंदों पर 95 रन की पारी खेली जिसमें 10 चौके और तीन छक्के शामिल थे.

ये भी पढ़ें- इस तारीख को चुनी जाएगी टीम इंडिया...किसको मिलेगा आराम!

दिन के पहले सेशन में शेष भारत हावी रहा, लेकिन दूसरे सेशन में विदर्भ वापसी की. दूसरे सेशन में उन्होंने अजिंक्य रहाणे और मयंक अग्रवाल का अहम विकेट हासिल किया और टीम को मैच में वापस लेकर आए. अजिंक्य रहाणे 13 रन बनाकर लौट गए. उस समय टीम को योग 186 रन था. श्रेयस अय्यर (19) ने हनुमा विहारी का कुछ देर साथ निभाया. श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद शेष भारत नियमित अंतराल पर विकेट गंवाता रहा. इशान किशन (02), के गौतम (07) और धर्मेंद्र सिंह जडेजा (06) सस्ते में लौट गए. राहुल चाहर ने जरूर थोड़ी दम दिखाया. वह और हनुमा विहारी टीम को 300 रनों के पार ले जाने में सफल रहे.

ये भी पढ़ें- ICC T20 Ranking: टी20 में नंबर दो बल्लेबाज बनी 18 साल की जेमिमा रॉड्रिग्स

पहले दिन का खेल जब समापन की ओर अग्रसर था तभी शेष भारत ने हनुमा विहारी का विकेट भी गंवा दिया. हनुमा विहारी ने 211 रनों पर 114 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए. अंतिम ओवरों में अंकित राजपूत ने 25 रनों की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. आदित्य सरवटे और अक्षय वाखरे ने तीन-तीन विकेट चटकाए. रजनीज गुरबानी ने दो विकेट लिए. यश ठाकुर और अक्षय कार्नेवर को एक-एक सफलता मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi