S M L

Irani Cup : विश्व कप के लिए दावा पेश करेंगे अजिंक्य रहाणे, उमेश यादव के बिना उतरेगा विदर्भ

Irani Cup : रणजी चैंपियन विदर्भ अपने लिए 2017-18 सत्र को यादगार बनाने की कोशिश करेगा

Updated On: Feb 11, 2019 08:04 PM IST

Bhasha

0
Irani Cup : विश्व कप के लिए दावा पेश करेंगे अजिंक्य रहाणे, उमेश यादव के बिना उतरेगा विदर्भ

शेष भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे रणजी चैंपियन विदर्भ के खिलाफ मंगलवार से नागपुर में शुरू होने वाले ईरानी कप मैच में बड़ा स्कोर बनाकर विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए अपना दावा पेश करने की कोशिश करेंगे. विदर्भ अपने लिए 2017-18 सत्र को यादगार बनाने की कोशिश करेगा, लेकिन रणजी चैंपियन को अपने मुख्य तेज गेंदबाज उमेश यादव के बिना उतरना होगा.

ऐसे में विदर्भ के लिए काम आसान नहीं होगा क्योंकि शेष भारत टीम में टेस्ट उप कप्तान रहाणे के अलावा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ी हैं. रहाणे ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ लिस्ट ए के तीन मैच खेले थे जिसमें उन्होंने दो अर्धशतक लगाए. उनकी निगाह विश्व कप टीम में रिजर्व सलामी बल्लेबाज की जगह पर लगी है.

ये भी पढ़ें- SA vs SL: 'लकी' मैदान पर साउथ अफ्रीका के सामने साख बचाने उतरेगी श्रीलंका की टीम

अग्रवाल, अय्यर और विहारी तीनों ही विश्व कप की टीम में जगह बनाने के दावेदार नहीं हैं, लेकिन रहाणे पांच दिवसीय मैच में अच्छी पारी खेलने पर चयनकर्ताओं का ध्यान खींच सकते हैं. विदर्भ ने इस सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है और कोच चंद्रकांत पंडित चाहेंगे कि उनके खिलाड़ी अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखें. टीम को हालांकि उमेश की कमी खलेगी जिन्हें चोटिल होने के कारण विश्राम करने की सलाह दी गई है. उनके स्थान पर यश ठाकुर को लिया गया है.

विदर्भ की टीम में हालांकि 41 वर्षीय वसीम जाफर, बाएं हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे, विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय वाडकर और तेज गेंदबाज रजनीश गुरवाणी जैसे खिलाड़ी हैं जो अच्छी फॉर्म में हैं. सरवटे ने रणजी फाइनल में चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाज को अपने जाल में फंसाकर विदर्भ को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. उनकी निगाह अब रहाणे को सस्ते में समेटने पर टिकी रहेगी.

ये भी पढ़ें- ISL 2018-19 : क्या चार मैचों में दो हार ने बेंगलुरु एफसी से छीन लिया है अजेय टीम का तमगा!

मैच की जगह

मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

मैच का समय

मैच मंगवावर सुबह 9:30 बजे शुरू होगा

यहां देखें मैचों का लाइव प्रसारण:-

मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्टार स्पोर्ट्स और डीडी स्टार स्पोर्ट्स पर होगा

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi