विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ईरानी कप: पुजारा चमके, फिर भी शेष भारत बैकफुट पर

पुजारा ने बनाए 86 रन, लेकिन बाकी बल्लेबाज नाकाम

IANS Updated On: Jan 21, 2017 07:39 PM IST

0
ईरानी कप: पुजारा चमके, फिर भी शेष भारत बैकफुट पर

पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली गुजरात की टीम ने ईरानी कप टेस्ट मैच में शेष भारत की टीम पर अपना शिकंजा कस लिया है. पुजारा की 86 रन की पारी भी शेष भारत को राहत नहीं दे पाई. शेष भारत की टीम गुजरात की पहली पारी के स्कोर 358 रनों के जवाब में दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक 206 के कुल स्कोर पर ही अपने नौ विकेट गंवा चुकी है.

वह अभी भी गुजरात से 152 रन पीछे है. चिंतन गाजा और हार्दिक पटेल ने तीन-तीन विकेट लेकर शेष भारत को हावी होने से रोके रखा.

अपने पहले दिन के स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 300 रनों के स्कोर से आगे खेलने उतरी गुजरात की टीम शनिवार को अपने खाते में 58 रनों का इजाफा कर ऑल आउट हो गई. उसके लिए चिराग गांधी ने सर्वाधिक 169 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 202 गेंदें खेलते हुए 22 चौके और दो छक्के लगाए.

अपनी पहली पारी खेलने उतरी शेष भारत को 21 के कुल योग पर पहला झटका लगा. सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद (8) आउट हो गए. कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने विकेट पर कदम रखा और दूसरे सलामी बल्लेबाज अखिल हेरवाडकर (48) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की.

इस जोड़ी के टूटने के बाद करुण नायर ने 28 रनों का योगदान दिया. लेकिन वह पुजारा के साथ ज्यादा देर तक टिक नहीं सके. नायर 136 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे. नायर के जाने के बाद पुजारा अकेले एक छोर पर खड़े रहे और दूसरे छोर से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया.

मनोज तिवारी (12), ऋद्धिमान साहा (0), कुलदीप यादव (5), शाहबाज नदीम (0), सिद्धार्थ कौल (0) पवेलियन लौट गए. 156 गेंदों में 11 चौके मारने वाले पुजारा भी 191 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. पुजारा ने 86 रन बनाए. नौ विकेट गंवा चुकी शेष भारत की पंकज सिंह (नाबाद 7) और मोहम्मद सिराज (नाबाद 8) की अंतिम जोड़ी मैदान पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi