S M L

ईरानी कप: पहले दिन गुजरात का स्कोर 300/8

पहले दिन चिराग गांधी 136 रन पर नाबाद

Updated On: Jan 20, 2017 08:15 PM IST

IANS

0
ईरानी कप: पहले दिन गुजरात का स्कोर 300/8

पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम करने वाली गुजरात ने ईरानी कप में शेष भारत के साथ जारी टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल खत्म होने तक आठ विकेट खोकर 300 रन बना लिए हैं. गुजरात को संकट से उबारने वाले चिराग गांधी (नाबाद 136) विकेट पर जमे हुए हैं. उनके साथ हार्दिक पटेल नौ रन बनाकर खड़े हैं.

गुजरात ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन उसकी शुरुआत खराब रही. समित गोहेल को पंकज सिंह ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर गुजरात को पहला झटका दिया.

इसके बाद प्रियांक पांचाल (30) और ध्रुव रावल (39) ने टीम को पचास का आंकड़ा पार कराया. 55 के कुल स्कोर पर पांचाल भी पवेलियन लौट गए थे. रणजी ट्रॉफी के फाइनल में शतक जड़ अपनी टीम को पहली बार खिताब दिलाने वाले कप्तान पार्थिव पटेल (11) कुछ खास नहीं कर पाए और 81 के कुल पहले स्कोर पर बोल्ड हो कर पवेलियन लौट गए. एक रन बाद रावल भी अपना विकेट गंवा गए.

पूरे रणजी सीजन में टीम को कई बार संकट से उबारने वाले मनप्रीत जुनेजा (47) ने एक बार फिर अहम समय पर अपने पांव जमाए. उन्होंने चिराग के साथ पांचवें विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की.

90 गेंदों में सात चौके मारने वाले मनप्रीत हालांकि अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके और 191 के कुल स्कोर पर अखिल हेरवाडकर की गेंद पर शेष भारत के कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने एकस्ट्रा कवर पर उनका अच्छा कैच लपका.

गांधी ने अभी तक अपनी पारी में 159 गेंदें खेलते हुए 18 चौके और एक छक्का लगाया. शेष भारत की तरफ से सिद्धार्थ कौल ने चार और पंकज ने तीन विकेट लिए. एक विकेट हेरवाडकर को मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi