S M L

Vidarbha vs Rest of India, ईरानी कप: वसीम ने अपने अनुभव से विदर्भ को दी मजबूती, शतकीय पारी में लगाए 16 चौके

विदर्भ ने शेष भारत के खिलाफ पहले दिन का खेल समाप्‍त होने तक दो विकेट के नुकसान पर 289 रन बना लिए हैं

Updated On: Mar 14, 2018 06:01 PM IST

FP Staff

0
Vidarbha vs Rest of India, ईरानी कप: वसीम ने अपने अनुभव से विदर्भ को दी मजबूती,  शतकीय पारी में लगाए 16 चौके

फैज फजल की कप्‍तानी में पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम करने वाली विदर्भ टीम ने बुधवार से शुरू हुए ईरानी कप में शेष भारत के खिलाफ ठोस शुरुआत करते हुए पहले दिन का खेल समाप्‍त होने तक दो विकेट के नुकसान पर 289 रन बना लिए हैं.

अनुभवी खिलाड़ी वसीम जाफर ने 113 रन और गणेश सतीश 29 रन बनाकर मैदान पर टिके हुए हैं.

100 के बाद गिरा पहला विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी विदर्भ ने 101 रन पर अपना विकेट गंवाया और लंच तक एक विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए थे.  आर अश्विन, करुण नायर से सजी शेष भारत टीम लंच तक सिर्फ एक विकेट हासिल करने में सफल रही. 34.2 ओवर में 101 रन पर विदर्भ को पहला झटका लगा. शेष भारत के गेंदबाज जयंत यादव ने संजय रामास्‍वामी 53 को समर्थ के हाथों कैच आउट करवा दिया.

शतक से चूके फजल

कप्‍तान फैज फजल जिस तरह लंच से पहले बल्‍लेबाजी कर रहे थे, देखकर लग रहा था कि लंच के बाद वे शतक जरूर जड़ देंगे, लेकिन यहां वे चूक गए.  68.1 ओवर में फजल आर अश्विन की गेंद पर नवदीप सैनी को कैच थमा बैठे. उन्‍होंने 190 गेंदों पर 89 रन बनाए. जिसमें 6 चौके और 1 छक्‍का लगाया.

16 चौके लगाए चुके जाफर

टीम को अपने अनुभव से मजबूती देने वाले वसीम जाफर अभी भी मैदान पर  टिके हुए हैं और दिन का खेल समाप्‍त होने तक उन्‍हाेंने 166 गेंदों का सामना करते हुए 113 रन बना लिए हैं, जिसमें 64 रन तो उन्‍हाेंने सिर्फ जड़कर जोड़े. जफर ने अपनी पारी में 16 चौके और एक छक्‍का लगाया.

अश्विन और जयंत को मिली सफलता

पहले दिन सिर्फ दो ही विकेट गिरे. जिसमें पहला विकेट जयंत यादव को और दूसरा विकेट आर अश्विन को मिला. अश्विन की इकोनॉमी 2.64 रही, जो बाकी गेंदबाजों के मुकाबले काफी किफायती थी. अश्विन को पहली सफलता 66 रन पर मिली ताे जयंत को 73 रन लुटाकर पहली सफलता मिली.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi