S M L

आईपीएल में नहीं बिके चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट में यॉर्कशर के लिए खेलेंगे

इसके जरिए इंग्लैंड में होने वाली भारतीय टीम की अगली टेस्ट सीरीज की तैयारी करेंगे

FP Staff Updated On: Jan 30, 2018 04:00 PM IST

0
आईपीएल में नहीं बिके चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट में यॉर्कशर के लिए खेलेंगे

चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट में यॉर्कशर के लिए खेलकर इंग्लैंड में होने वाली भारतीय टीम की अगली टेस्ट सीरीज की तैयारी करेंगे. आईपीएल की नीलामी में पुजारा पर किसी ने बोली नहीं लगाई लिहाजा उन्होंने इस दौरान काउंटी क्रिकेट में खेलने की योजना बनाई. यॉर्कशर टीम में पुजारा के साथ इंग्लिश कप्तान जो रूट भी शामिल हैं. जो रूट पर भी आईपीएल में बोली नहीं लगी. यॉर्कशर टीम में कीवी कप्तान केन विलियमसन भी हैं, जिन्हें आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन करोड़ रुपए में खरीदा है.

मंगलवार को यॉर्कशर ने ट्वीट कर पुजारा का स्वागत किया है. उम्मीद की जा रही है कि वह लीड्स ब्रैडफोर्ड एमसीसीयू के खिलाफ सात अप्रैल से शुरू होने वाले मैच में खेलेंगे. यॉर्कशर और पुजारा के बीच करार की बात तो कई हफ्ते पहले हो गई थी, लेकिन उन्होंने इसकी घोषणा करने में जानबूझकर देर की. क्योंकि उन्हें आईपीएल नीलामी का इंतजार था कि पुजारा का उसमें क्या होता है.

पुजारा पिछले साल नॉटिंघमशर काउंटी की ओर खेले थे. उन्होंने 27.75 की औसत से 333 रन बनाए थे. इससे पहले पुजारा ने यॉर्कशर के साथ अप्रैल 2015 में करार किया था. तब उन्हें यूनुस खान की जगह न्योता दिया गया था. उस सीजन में पुजारा ने 52.80 की औसत से 264 रन बनाए थे.

साउथ अफ्रीका दौरे में पुजारा अपने बल्ले से टीम इंडिया की उम्मीदों पर खेले नहीं उतर पाए. उन्होंने तीन टेस्ट मैचों की छह पारियों में 16.66 की औसत 100 रन बनाए. उनके बल्ले से एक अर्धशतक आया. उनका सर्वाधिक स्कोर 50 रहा. लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अपने 50 रन के औसत की वजह से वह रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज एक अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेली जाएगी. बीसीसीआई ने अफगनिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच बेंगलुरु में 14 से 18 जून तक खेलने की योजना बनाई है. इस मैच के लिए पुजारा लंकाशर के खिलाफ मैच के बाद खेलने भारत आएंगे. यॉर्कशर को उम्मीद है कि वह 20 जून को हेंपशर के खिलाफ मैच से पहले लौट आएंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi