S M L

IPL 2018 (women), Trailblazers vs Supernovas: ऐतिहासिक रोमांचक मुकाबले में सुपरनोवा ने ट्रेलब्लेजर्स को दी मात

बेहद रोमांचक रहे इस मैच में हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवास ने स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स को तीन विकेट से मात दी

FP Staff Updated On: May 22, 2018 08:19 PM IST

0
IPL 2018 (women), Trailblazers vs Supernovas: ऐतिहासिक रोमांचक मुकाबले में सुपरनोवा ने ट्रेलब्लेजर्स को दी मात

आईपीएल में मंगलवार को महिला टीमों के बीच ऐतिहासिक मैच खेला गया. इस मैच में एक ओर हरमनप्रीत कौर की टीम सुपनरनोवास थी और दूसरी ओर युवा स्मृति मंधाना की आईपीएल ट्रेलब्लेजर्स.  बीसीसीआई ने भी दोनों टीमों की प्रत्येक 13 सदस्यों को मैच में हिस्सा लेने की स्वीकृति दी थी. बेहद रोमांचक रहे इस मैच में सुपरनोवास ने ट्रेवब्लेजर्स को तीन विकेट से मात दी.  सुपरनोवास ने अंतिम गेंद में 130 रन के लक्ष्य को हासिल किया.

सुपरनोवाज को मिताली और डेनियल ने धीमी ही सही लेकिन सधी हुई शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 47 रन टीम के खाते में डाले. मिताली एकता की फुलटॉस गेंद पर सीधे लिया तुहुहु को हाथ में कैच दे बैठीं डेनियल को 57 के कुल स्कोर पर पूनम ने बेथ मूनी के हाथों कैच कराया. मेग लेनिंग 16 रनों का योगदान देकर 71 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गईं.. सोफी डीवाइन (19) को सुजी बेट्स ने अपना शिकार बनाया और सुपरनोवाज को चौथा झटका दिया. वेदा कृष्णामूर्ति (2) झूलन गोस्वामी की गेंद पर स्कूप शॉट खेलने के प्रयास में बोल्ड हो गईं. उनका विकेट 111 के कुल स्कोर पर गिरा. अगला नंबर कप्तान हरमनप्रीत का था. टीम के खाते में दो रन ही जुड़े थे कि सुजी बेट्स ने उन्हें पवेलियन भेज दिया. सुपरनोवास को जीत के लिए अंतिम दो ओवर में 10 रन की दरकार थी. एलिस पैरी (नाबाद 13) ने एकता बिष्ट पर चौका जड़ा लेकिन मोना मेशराम (04) को 19 वें ओवर की अंतिम गेंद पर स्मृति मंधाना ने रन आउट कर दिया. अंतिम ओवर में जीत के लिए चार रन की जरूरत थी. पूजा वस्त्रकार (नाबाद 02) ने हालांकि पैरी के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया.

इससे पहले सुपरनोवास की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ट्रेलब्लेजर्स की शुरुआत खराब रही और टीम ने चौथे ओवर में 26 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए.

सूजी बेट्स (37 गेंद में 32 रन) और जेमिमा रोड्रिगेज (23 गेंद में 25 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी करके ट्रेलब्लेजर्स को छह विकेट पर 129 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. दीप्ति शर्मा ने भी टीम की ओर से 21 रन की पारी खेली. सुपरनोवास की ओर से आस्ट्रेलिया की मेगन शुट ने 18 जबकि पैरी ने 20 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi