Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

आईपीएल टीमों ने किया राजस्थान रॉयल्स की वापसी का स्वागत

सोशल मीडिया के माध्यम से उसका स्वागत किया गया

FP Staff Updated On: Dec 15, 2017 05:09 PM IST

0
आईपीएल टीमों ने किया राजस्थान रॉयल्स की वापसी का स्वागत

राजस्थान रॉयल्स टीम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद दो साल का प्रतिबंध लगा था. यह टीम 2016 और 2017 में लीग में नहीं खेल सकी थी. राजस्थान रॉयल्स की टीम अब आईपीएल में दो साल के अंतराल के बाद इस लीग में वापसी कर रही है. ऐसे में कई फ्रेंचाइजी टीमों ने सोशल मीडिया के माध्यम से उसका स्वागत किया है.

पहले संस्करण की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने लीग में वापसी के साथ प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही एक अन्य टीम, चेन्नई सुपर किंग्स का स्वागत किया. इसी मामले में सुपर किंग्स पर भी दो साल का प्रतिबंध लगा था.

आईपीएल के पहले संस्करण का खिताब जीतने वाली राजस्थान की टीम ने ट्वीट करते हुए लिखा, वणक्कम. चेन्नई सुपर किंग्स टीम की ऊर्जा शानदार है. हम 2018 में एक बार फिर से लीग में धमाल मचाने का इंतजार कर रहे हैं.' इसके जवाब में सीएसके ने ट्वीट किया, खम्मा घणी राजस्थान.'

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी राजस्थान की वापसी का स्वागत किया है.  चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर सुप्रीम कोर्ट ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद दो साल का प्रतिबंध लगाया था.

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग 2013 में सामने आई थी. दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में बताया गया था कि प्लेयर्स हर ओवर में 14 से ज्यादा रन देने के लिए रुमाल,  ब्रेसलेट, लॉकेट या घड़ी के जरिए इशारा करते थे. जांच में श्रीसंत, अजित चंदीला, अंकित चह्वाण समेत 36 लोगों को दोषी बताया गया था. लेकिन, 2015 में कोर्ट ने सभी को बरी कर दिया. जुलाई 2015 में आईपीएल फिक्सिंग की जांच के लिए बनी जस्टिस लोढ़ा कमेटी ने चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी को दो साल के लिए बैन कर दिया. सुपरकिंग्स के सीईओ गुरुनाथ मयप्पन और राजस्थान रॉयल्स के मालिक राज कुंद्रा के क्रिकेट से जुड़ी किसी भी गतिविधि में ताउम्र हिस्सा लेने पर रोक लगा दी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi