S M L

IPL के प्रदर्शन से टीम इंडिया में जगह पक्की नहीं होगी- कोहली

इसी साल इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होगा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप

Updated On: Mar 02, 2019 09:23 AM IST

Bhasha

0
IPL के प्रदर्शन से टीम इंडिया में जगह पक्की नहीं होगी- कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा कि आईपीएल प्रदर्शन का विश्व कप के लिये टीम चयन पर कोई असर नहीं पड़ेगा और उन्होंने इस तरह की अटकलों को ‘अतिवादी विश्लेषण’ करार दिया.

विश्व कप टीम के लिये 12 से 13 स्थान लगभग सुनिश्चित हो चुके हैं और इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के अंतिम दो स्थान भारत आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला के पांच मैचों के बाद पक्के कर लेगा. भारतीय कप्तान ने कहा, ‘नहीं, मुझे नहीं लगता कि आईपीएल का विश्व कप चयन पर कोई प्रभाव पड़ेगा. मुझे लगता है कि यह अतिवादी विश्लेषण है.’ ऐसी बातें चल रही थी कि दूसरे विकेटकीपर के स्थान के लिए दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के बीच आईपीएल संभावित शूटआउट हो सकता है लेकिन कोहली ने कहा कि विश्व कप के उम्मीदवार के लिए एक अच्छा आईपीएल ज्यादा अंतर पैदा नहीं करेगा.

उन्होंने कहा, ‘हमें एक मजबूत टीम की जरूरत है. आईपीएल में जाने से पहले हमें स्पष्ट होना होगा कि हम विश्व कप के लिये कैसी टीम चाहते हैं. मुझे नहीं लगता कि आईपीएल किसी खिलाड़ी के लिये कैसा रहता है और इससे कुछ भी बदलाव होगा.’ बचे हुए स्थान की सुनिश्चितता के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा कि वह ऋषभ पंत को कुछ मैच देना चाहेंगे लेकिन ऐसा वह एक गेंदबाज कम उतारने की कीमत पर नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, ‘हमें टीम संयोजन के बारे में सोचना होगा. मुझे नहीं लगता कि एक गेंदबाज कम खिलाना अच्छा विचार होगा क्योंकि 40वें ओवर तक एक अतिरिक्त क्षेत्ररक्षक के साथ कुछ खिलाड़ियों के कुछ ओवर यहां और कुछ ओवर वहां करने से चीजें काफी मुश्किल हो जाएंगी.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi