विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एक बार फिर से टलेगी आईपीएल के मीडिया राइट्स की नीलामी

बीसीसीआई ने दावेदारों को किया सूचित, 23 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के रुख के बाद ही होगा नई तारीख का ऐलान

FP Staff Updated On: Aug 12, 2017 01:39 PM IST

0
एक बार फिर से टलेगी आईपीएल के मीडिया राइट्स की नीलामी

बीसीसीआई के मिलियन डॉलर बेबी यानी आईपीएल के मीडिया राइट्स की नीलामी एक बार फिर से टल सकती है. बीसीसीआई ने अगले पांच साल के लिए आईपीएल के टेलीविजन प्रसारण और इंटरनेट राइट्स के लिए बिड्स तो मंगा ली है और 28 अगस्त को मीडिया राइट्स का कै फैसला होना है. लेकिन अब बोर्ड ने आईपीएल के मीडिया राइट्स की दावेदारी करने वाले सभी दावेदारों की सूचित किया है कि संभवत:  28 अगस्त को इसका फैसला नहीं हो सकेगा.

सूत्अरों के मुताबिक अब इस फैसले को कितने दिन के लिए टाला जाएगा यह तो सूचित नहीं किया गया है लेकिन माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट में राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर अदालत के रुख के बाद ही नई तारीख का ऐलान किया जाएगा. आपको बता दें कि स्वामी ने आईपीएल के मीडिया राइंट्स की नीलामी में पारदर्शिता लाने के लिए इसकी  ई-नीलामी की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है जिसपर अदालत ने बोर्ड को नोटिस भेज कर जवाब मांगा है.

बोर्ड में इस मामले की सुनववाई 23 अगस्त को है. बीसीसीआई शुरू से ही ई-नीलामी के खिलाफ रही है. बोर्ड का मानना है कि आईपीएल के प्रसारण अधिकारों के जरिए वह अधिकतम राजस्व कमाना चाहता है लेकिन ई-नीलामी के चलते यह संभव नहीं है. लिहाजा बोर्ड अदालत में ई नीलामी का विरोध करेगा. ऐसे में अदालत के रख के बाद ही आईपीएल के मीडिया राइट्स की नीलामी की तारीख तय की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi