S M L

जानिए कितनी रकम में बिकी है आईपीएल की दिल्ली डेयर डेविल्स टीम

दिल्ली की टीम की वेल्यू में हुआ है 100 फीसदी इजाफा

Updated On: Mar 13, 2018 06:22 PM IST

FP Staff

0
जानिए कितनी रकम में बिकी है आईपीएल की दिल्ली डेयर डेविल्स टीम

हाल ही में आईपीएल की टीम दिल्ली डेयर डेविल्स के मालिक जीएमआर ग्रुप ने इस टीम के 50 फीसदी हिस्सेदारी के बेचने का ऐलान किया था. जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स ने यह हिस्सेदारी खरीदी लेकिन उस वक्त यह खुलासा नहीं किया गया था कि ये 50 फीसदी हिस्सेदारी कितनी रकम में बेची गई है.

अब एक वेबसाइट इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक दिल्ली डेयर डेविल्स की कीमत कुल 1100 करोड़ रुपए आंकी गई जिसके हिसाब से जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स ने 5500 करोड़ रुपए में टीम का 50 फीसदी मालिकाना हक हासिल किया है.

इस रकम के अंदाजा लगाया  जा सकता है कि 2008 में जब दिल्ली की फ्रेंचाइजी को खरीदा गया था तब से लेकर अब तक उसकी कीमत में 100 फीसदी इजाफा हो चुका है.

हालांकि दिल्ली की फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक को बदलने के लिए अभी आईपीएल का गवर्निंग काउंसिल की इजाजत की जरूरत पड़ेगी. यह बैठक आगामी शुक्रवार को होगी और इस बात की पूरा संभावना है कि बोर्ड यह मंजूरी दे दे.

दिल्ली की टीम के बिकने के बावजूद तुरंत ही इसके टॉप मैनेजमेंट में कोई बदलाव नहीं होगा. किरन कुमार ग्रंथी टीम के चेयरमेन के तौर पर इस साल काम करते रहेंगे. अगले साल जिंदल ग्रुप की संगीता जिंदल इसकी चेयरमेन बनेंगी और 2021 में फिर से ग्रंथि चेयरमेन बन जाएंगे.

दिल्ली की टीम ने इस बार अपनी कप्तानी में भी बदलाव किया है. दिल्ली के पहले कप्तान गौतम गंभीर अब फिर से अपने शहर की टीम के कप्तान बन गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi